Tue. Oct 23rd, 2018

राजपा नेपाल तीसरे चरण के चुनाव में शामिल हाेने पर सहमत

१५ अगस्त ,देश का एक हिस्सा बाढ से पीडित है इसलिए संविधान संशाेधन की चर्चा में देर हाे सकती है । हालाँकि इस बीच राजपा नेपाल ने दाे नम्बर प्रदेश के चुनाव में हिस्सा लेने की बात मान ली है । म‌‌गलवार काे संविधान संशाेधन पर चर्चा हाेनी थी किन्तु बाढ अाैर भूस्खलन ने इसे बाधित किया अाैर अब देर हाेने की बात सामने अा रही है ।

 

कानून, न्याय और संसदीय मामलों के मंत्री यज्ञ बहादुर थापा ने कहा कि प्रधान मंत्री शेर बहादुर देउबा ने संशोधन के मुद्दे के बारे में गंभीरता से कहा था लेकिन प्राकृतिक आपदा के कारण यह कार्य विलंबित हो रहा है।

हालांकि, उन्होंने कहा कि सरकार सदन में प्रस्ताव के पक्ष में दो-तिहाई बहुमत हासिल करने का प्रयास करेगी। नेपाली कांग्रेस के चीफ व्हेप चिंनजी श्रेष्ठ ने कहा कि सरकार पहले आरजेपी-एन नेताओं और मुख्य विपक्षी दल के साथ चर्चा करेंगे कि संसद में विचार-विमर्श शुरू करने से पहले संशोधन के बारे में कैसे जाना जाए।

माओवादी केंद्र संसदीय बोर्ड ने संशोधन प्रस्ताव को समर्थन देने के लिए पहल करने का फैसला किया है। पार्टी के चीफ व्हीप रेखा शर्मा ने कहा कि प्राकृतिक आपदा शीर्ष राष्ट्रीय प्राथमिकता प्राप्त करता है माओवादी सांसद चुनाव पर बिलों को अंतिम रूप देने और संघीय स्थापना में सिविल सेवकों के समायोजन के लिए भी थे, जो संसदीय समितियों में फंस गए थे।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of