Wed. Nov 21st, 2018

राजपा भी सरकार में शामील होने के लिए तैयार !

काठमांडू, ५ मार्च । प्रधानमन्त्री केपीशर्मा ओली ने राष्ट्रीय जनता पार्टी को भी सरकार में शामील होने के लिए आग्रह किए है । पार्टी संयोजक महन्थ ठाकुर को आइतबार अपने निवास में बुलाकर उन्होंने ने यह आग्रह किया है । समाचार स्रोत के अनुसार ठाकुर और ओली के बीच सरकार में सहभागिता के संबंध में सकारात्मक विचार–विर्मश हुआ है । कहा गया है कि राजपा भी सरकार में शामील होने के लिए सकारात्मक है ।
एमाले उप–महासचिव विष्णु पौडेल की सक्रियता में प्रधानमन्त्री ओली और राजपा संयोजक ठाकुर के बीच भेटवार्ता हुई थी । भेटवार्ता के क्रम में संयोजक ठाकुर ने कहा है कि राजपा मधेश के लिए मूल पार्टी है, लेकिन बाम गठबंधन ने सिर्फ संघीय समाजवादी फोरम को सरकार में शामील कराने का प्रयास किया है । ठाकुर द्वारा व्यक्त आशंका को जबाफ देते हुए प्रधानमन्त्री ओली ने कहा कि वह राजपा को भी साथ में लेकर चलने के लिए तैयार है । इसके लिए एमाले को प्राप्त कुछ मन्त्रालय देने के लिए भी प्रधानमन्त्री तैयार हैं । विचार–विमर्श के क्रम में प्रधानमन्त्री ओली ने राजपा संयोजक ठाकुर से कहा– ‘एक÷दो व्यक्ति मन्त्री बनेत हैं, यह बड़ी बात नहीं है । मूल उद्देश्य देश निर्माण करना है, इसमे आप को भी सहभागिता रहनी चाहिए ।’
समाचार स्रोतका कहना है कि इसके संबंध में ठाकुर अपनी पार्टी के भीतर विचार–विमर्श करेंगे, उसके बाद जबाफ देंगे । उन्होंने यह भी कहा है कि ओली के प्रति उनके व्यक्तिगत कोई भी शिकायत नहीं है, लेकिन ओली को मधेश की संवेदनशीलता समझकर काम करना चाहिए ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of