Mon. Sep 24th, 2018

राज्य की ओर से ही अपराधी को संरक्षण किया जा रहा हैः देउवा

काठमांडू, २६ अगस्त । नेपाली कांग्रेस के सभापति शेरबहादुर देउवा को मानना है कि आज राज्य की ओर से ही अपराधी को संरक्षण किया जा रहा है । कञ्चनपुर निवासी निर्मला पन्त की बलात्कार और हत्या संबंधी प्रशंग में आइतबार प्रतिनिधिसभा बैठक में बोलते हुए सभापति देउवा ने प्रश्न कि अगर सरकार की ओर से ही अपारधी को संरक्षण किया जाता है तो न्याय के लिए आम लोग कहा जाए ?
बैठक में बोलते हुए सभासपति देउवा ने कहा– ‘कञ्चनपुर घटना में अनुसंधान में विलम्ब हो रहा है, राज्य के ऊपर प्रश्नचिन्ह खड़ा हो रहा है । समाचार आ रहा हे कि अभियुक्त को संरक्षण करने के लिए राज्य स्वयम् लगा है । अगर राज्य की ओर से ही अपराधी को संरक्षण किया जाता है तो आम जनता न्याय के लिए कहां जाएगी ?’ देउवा को मानना है कि वास्तविक अपराधी को संरक्षण करने के लिए निर्दोष व्यक्ति के ऊपर किटानी जाहेर देना अपराध की पराकष्ट है । उन्होंने आगे कहा– ‘इस तरह राज्य की ओर से ही अपराधी को संरक्षण किया जाता है तो आम सर्वसाधारण जनता सडक में उतर आना स्वाभाविक है ।’
सभापति देउवा को मानना है कि सरकार के कारण ही आज न्यायपालिका, कार्यपालिका और व्यवस्थापिका लाचार होता जा रहा है । प्रधानन्यायाधीश में सिफारिश दीपकराज जोशी संबंधी प्रशंग में उन्होंने कहा कि संवैधानिक परिषद् से सिफारिश व्यक्ति को अस्वीकार कर प्रधानमन्त्री केपीशर्मा ओली ने विरोधाभाष चरित्र प्रस्तुत किया है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of