Sat. Apr 20th, 2019

राष्ट्रपति भण्डारी चीन भ्रमण की तैयारी में

radheshyam-money-transfer

काठमांडू, १५ अप्रील । राष्ट्रपति विद्यादेवी भण्डारी वैशाख ११ गते चीन भ्रमण में जा रही है । समाचार स्रोत के अनुसार बेल्ट एण्ड रोड इनिसियटिभ (बिआरआई) की दूसरे शिखर सम्मेलन पर सहभागिता के लिए राष्ट्रपति भण्डारी बेइजिङ जाने की तैयारी में हैं । भ्रमण के लिए नेपाल स्थित परराष्ट्र मन्त्रालय और बेइजिङ स्थित नेपाली दूतावास ने भ्रमण संबंधी तैयारी शुरु की है । लेकिन भ्रमण के संबंध में अभी तक औपचारिक जानकारी नहीं दी गई है ।
स्मरणीय है, बीआरआई की दूसरे शिखर सम्मेलन अप्रील २५ से बेइजिङ में आयोजन होने जा रहा है । परराष्ट्र मन्त्रालय स्रोत के अनुसार राष्ट्रपति भण्डारी सियान होते हुए बेइजिङ पहुँचनेवाली हैं । सियान में राष्ट्रपति भण्डारी और चिनियां कम्युनिष्ट पार्टी के प्रान्त स्तरीय नेताओं के बीच विचार–विमर्श होगी । बेइजिङ भ्रमण के दौरान राष्ट्रपति भण्डारी और चिनियां समकक्षी सी के साथ भी दो पक्षीय वार्तालाप होनेवाला है ।
परराष्ट्र मन्त्रालय स्रोत के अनुसार भेटवार्ता के दौरान तीन साल पहले सम्पन्न नेपाल–चीन पारवहन सम्झौता संबंधी प्रोटोकल में भी हस्ताक्षर होनेवाला है । वैशाख १९ गते राष्ट्रपति स्वदेश वापस होने की कार्यतालिका है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of