Mon. Nov 19th, 2018

राष्ट्रिय मानवअधिकार आयोग ने सुरक्षा व्यवस्था प्रभावकारी बनाने के लिए सरकार से आग्रह किया

काठमाडौ–

 

 

राष्ट्रिय मानवअधिकार आयोग ने सुरक्षा व्यवस्था प्रभावकारी बनाने के लिए सरकार से आग्रह किया है । आसन्न प्रदेश सभा तथा प्रतिनिधि सभा निर्वाचन के प्रचार प्रसार के क्रम में रुकुम, रोल्पा, भोजपुर, म्याग्दी, संखुवासभा, अाैर गोरखा अादि जिलाें में उम्मीदवार तथा कार्यकर्ताअाें काे लक्षित कर श्रृंखलाबद्ध रूप में हुए गोली तथा बम प्रहार की घटना के प्रति गम्भीर ध्यानाकर्षण कराते हुए सरकार से उचित सुरक्षा व्यवस्था मिलाने का आग्रह किया है ।

आयोग द्वारा मंगलबार जारी  विज्ञप्ति में विभिन्न जिला में किए गए अनुगमन के क्रम में निर्वाचन के विरोध में रहे नेपाल कम्यूनिष्ट पार्टी के कार्यकर्ताअाें द्वारा उम्मीदवाराे‌ के  घर में काला झण्डा रखने तथा सम्पत्ति कब्जा करने,मतदाताअाे‌ं काे मतदान धमकी देने, निर्वाचन के प्रचार प्रसा रमें अवरोध करने  अाैर निर्वाचन में भाग लिए राजनीतिक दलाें के बीच झडप हाेने के तथ्य प्राप्त हाेने का उल्लेख किया गया है ।

एेसे कार्य से भयरहीत वातावरण में  निर्वाचन में भाग नहीं लेने से मतदाता का अधिकार तथा स्वतन्त्र, निर्भयतापूर्वक अाैर शान्तिपूर्ण  ढङ् से प्रचार प्रसार नही‌ं हाे पाने अाैर अधिकार के उल्लंघन हाेने की बात अायाेग ने स्पष्ट की है  ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of