Fri. Sep 21st, 2018

लगातार बारीष के कारण ३ लोगों की मौत, देश के कई इलाके बाढ़ और भूस्खलन से प्रभावित


हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, १३ जुलाई ।
लगातार हो रही बारीष के कारण ३ लोगों की मौत हो गई हैं और देश के कई इलाके बाढ़ और भूस्खलन के कारण बुरी तरह प्रभावित हैं ।
लगातार की बारीष के कारण आए भूस्खलन में दबकर भक्तपुर की चाँगुनाराण नगरपालीका ७ मजुवा में एक ही परीवार के ३ लोगों की मौत हो गई ।
प्रमुख जिÞला अधिकारी नारायण प्रसाद भट्ट के अनुसार इस हादसे में ७० बर्षीय हीरा लामा , ६५ बर्षीय पानमाया लामा और साढ़े दों बर्षीय संपदा लामा की मौत हुई हैं ।
भक्तपुरस्थित हनुमन्ते नदी में आई बाढ़ के कारण भक्तपुरस्थित सिद्धीस्मृति बाल अस्पताल , सल्लाघारीस्थित डा युवामुरा अस्पताल, मध्यपुरथिमि अस्पताल जलमग्न बना हुवा है ।
बारीष के कारण डुबान मे रहे सौँ से अधिक लोगों का उद्धार किया जा चुका हैं और बाढ़ में फँसे हुए लोगों को सुरक्षित स्थान तक ले जाने के कार्य को तीब्रता दी गई हैं ये जानकारी प्रमुख जिÞला अधिकारी भट्टाराई ने दी ।
दूसरी ओर बाढ़ के कारण अबरुद्ध अअरनिको और बीपी राजमार्ग सुचारू हो चुके हैं ।
इसीतरहा, बाढ़ ,भूस्खलन और डुबान से देशभर हुई जनधन की क्षती के प्रति दुख जतातें हुए उचित राहत और व्यवस्थापन के लिए नेपाली काँग्रेस ने सरकार से आग्रह किया है ।
एक बयान जारी करतें हुए काँग्रेस ने ऐसा आग्रह किया है । आए भूस्खलन में दबकर मरने वालों के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए मृतक के परिजनों के प्रति कांग्रेस ने संवेदना जताई है । बयान में प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री मुहैया कराने और अवरुद्ध सेवा सुविधाओं को यथाशीघ्र सुचारु करने की बंदोबस्ती के लिए सरकार और संबद्ध सभी से आग्रह किया हैं ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of