Tue. Sep 25th, 2018

लालू प्रसाद यादव अब डिप्रेशन में चले गए, रिम्स में भर्ती

 

फाईल फ़ोटो

रांची से प्राप्त जानकारी अनुसार रिम्स में भर्ती बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव अब अवसाद(डिप्रेशन) में चले गए हैं। उन्हें अवसाद से उबारने के लिए रिम्स के डॉक्टर अब मनोचिकित्सकों की मदद लेंगे। शुक्रवार को देर शाम जारी मेडिकल बुलेटिन में रिम्स के निदेशक ने यह बात कही। निदेशक डॉ आरके श्रीवास्तव ने बताया कि शनिवार से ही लालू प्रसाद थोड़ा असामान्य लग रहे थे। इसके बाद डॉक्टरों ने उनकी जांच की  और उनसे बातचीत की। इसके बाद रिम्स निदेशक ने यह जानकारी दी।

लालू प्रसाद का शुगर और ब्लड प्रेशर भी अनियंत्रित है। उनका संक्रमण अभी तक कम नहीं हो सका है। उनका इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद ने लालू की 11 बीमारियों से संबंधित सूची रिम्स प्रबंधन को सौंपी है। रिम्स के डॉक्टर  मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट के चिकित्सकों के साथ भी लगातार संपर्क में है। लालू का मुंबई के इस अस्पताल में इलाज हुआ था और ऑपरेशन भी किया गया था। शुक्रवार को लालू को बलतोड़ भी हो गया। बलतोड़ के घाव से भी वह परेशान रहे।

रिम्स निदेशक डॉ आरके श्रीवास्तव ने बताया कि लालू प्रसाद में विटामीन डी की कमी पायी गई है। उनका विटामीन डी का लेवल 16.3 एनजी/एमएल है, जो मानक रेंज से कम है। हिमोग्लोबिन भी थोड़ा कम पाया गया है, उनका हिमोग्लोबिन 10.6 है। उन्होंने बताया कि लालू प्रसाद के इलाज के लिए कोई कमी नहीं की जा रही है। उन्हें लगातार डॉक्टर मॉनिटर कर रहे हैं। रांची से लाइभ हिंदुस्तान ने यह खबर दी है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of