Thu. Oct 18th, 2018

लैगिंक हिंसा न्यूनीकरण कार्यक्रम ग्रामीण क्षेत्रों में

Lagik Photoनेपालगन्ज,पवन जायसवाल ३ फागुन गते ।
प्लान नेपाल बाँके जिला के सहयोग में  ग्रामीण समाज उत्थान मंच नेपाल बाँकेद्वारा सञ्चालित मुस्लिम समुदाय के किशोरियों को सशक्तीकरणद्धारा लैगिक हिंसा न्यूनीकरण कार्यक्रम  ग्रामीण क्षेत्रों में केन्द्रीत हो रहा है ।
कार्यक्रम नेपालगञ्ज बाजार नगरपालिका के साथ ९ गाविस में किशोरीयों की समस्या के बारे मे छलफल करके समाधान का पहल करेंगे  । ९ गाविस में इससे पहिले दिया गया ज्ञापनपत्र मे केन्द्रित रहकर शुक्रवार से ही गाविस स्तर में छलफल शुरु किया गया है  ।
इससे पहले नोपालगन्ज नगरपालिका में किशोरीयों की समग्र समस्या के  बारेमें बातचीत करके जिला प्रशासन कार्यालय में ज्ञापन पत्र दिया गया था । मुस्लिम किशोरीयों को सशक्तीकरणद्धारा लैगिंक हिंसा न्यूनीकरण कार्यक्रम अन्तगर्त बाँके जिला के इन्द्रपुर गाबिस में बातचीत किया गया ।
मुस्लिम किशोरीयों को मुस्लिम धर्म के अनुसार पढना सीखाना चाहिए । किशोरीयों के, अभिभावक, नागरिक समाज के अगुवा के वीच विद्यालय छोडने वाले वालवालिकायों की अवस्था पता लगाकर किस कारणों से  पढाई को छोडा है उस के बारे में  किये गये प्रयासों की बातचीत होने की जानकारी रुसुफ नेपाल के अध्यक्ष मुस्ताक अली राई ने दी है । सभी गाविस में करने वाले बातचीत  किशोरीयों की शिक्षा, स्वास्थय लगायत के विषय पर  केन्द्रत होने के लियें  ग्रामीण समाज उत्थान मंच नेपाल बाँके ने यह जानकारी दिया ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of