Sat. Mar 23rd, 2019

विदेश मंत्री प्रदीप ज्ञवाली ने की भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात

radheshyam-money-transfer

10 जनवरी 2019

भारतीय विदेश मंत्री, श्रीमती सुषमा स्वराज ने 10 जनवरी 2019 को नेपाल के विदेश मंत्री श्री प्रदीप कुमार ग्यावली से मुलाकात की। रायसीना वार्ता के चौथे संस्करण में भाग लेने के लिए विदेश मंत्री श्री ग्यावली नई दिल्ली का दौरा पर हैं।

दोनों मंत्रियों ने विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों में हाल के घटनाक्रमों की समीक्षा की, जिसमें कृषि, रेलवे और अंतर्देशीय जलमार्ग के साथ-साथ चल रहे द्विपक्षीय विकास और कनेक्टिविटी परियोजनाओं के कार्यान्वयन की गति में 2018 में शुरू की गई तीन परिवर्तनकारी पहलों पर हासिल प्रगति शामिल है। उन्होंने हाल के महीनों में सभी स्तरों पर गहन द्विपक्षीय आदान-प्रदान के परिणामस्वरूप सहयोग के विभिन्न क्षेत्रों में हुई महत्वपूर्ण प्रगति पर संतोष व्यक्त किया।

दोनों मंत्रियों ने नई गति बनाए रखने और दोनों देशों के बीच पारंपरिक रूप से घनिष्ठ और मैत्रीपूर्ण संबंधों को और मजबूत करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई। विदेश मंत्री श्री ग्यावली ने संयुक्त आयोग की अगली बैठक की सह-अध्यक्षता के लिए विदेश मंत्री को नेपाल आने का निमंत्रण दिया। विदेश मंत्री ने निमंत्रण स्वीकार किया; दोनों मंत्रियों ने संयुक्त आयोग की अगली बैठक की शुरुआत की तारीख तय की।

भारतीय विदेश मंत्री ने नेपाल के विदेश मामलों के मंत्री के सम्मान में दोपहर के भोजन की मेजबानी की।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of