Thu. Apr 25th, 2019

विधायक राजेंद्र लिंग्डेन ने दी भूख हडताल की चेतावनी

सरकार के विधायक राजेंद्र लिंग्डेन ने सरकार से उनके निर्वाचन क्षेत्र में भेदभाव जारी रखने पर भूख हड़ताल करने की चेतावनी दी है।

संघीय संसद के शून्य-घंटे में बोलते हुए, कानून निर्माता लिंगिंदेन ने कहा कि सरकार ने उनके निर्वाचन क्षेत्र के लोगों पर ध्यान नहीं दिया है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने उनके निर्वाचन क्षेत्र के लिए बजट आवंटित नहीं किया है और पूर्ववर्ती सरकार द्वारा चुनी गई परियोजनाएं भी सीमित हैं। उन्होंने उन परियोजनाओं को फिर से शुरू करने की मांग की। उन्होंने कहा कि सरकार ने एक परियोजना के लिए 11 मिलियन रुपये आवंटित किए हैं जिसकी लागत केवल 1 मिलियन रुपये है।

“संघीय मामलों और सामान्य प्रशासन मंत्रालय ने तराई-मधेश समृद्धि कार्यक्रम के तहत अपने चुनाव क्षेत्र की ग्रामीण नगर पालिका में सीलिंग भेजी है। ग्राम परिषद ने परियोजना को भेजा। कार्यक्रम, जो कम से कम प्राथमिकता में था, ने 1 मिलियन रुपये की मांग की। मंत्रालय ने, हालांकि, 11 मिलियन रुपये भेजे। हमने मंत्रालय से पूछा कि ऐसा क्यों हुआ। ग्राम सभा ने निर्णय को वापस लिया। मंत्री ने इस मुद्दे पर गौर करने का वादा किया था। मंत्री ने इस मुद्दे पर अभी तक गौर क्यों नहीं किया?

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of