Sun. Feb 17th, 2019

विनियोजन विधेयक–२०७५ हुवा पारित, बहुमत से किया समर्थन

radheshyam-money-transfer


हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, १ जुलाई ।
प्रतिनिधिसभा की बैठक ने विनियोजन विधेयक–२०७५ को पारित किया है । बैठक में अर्थमंत्री डॉ. युवराज खतिवडा ने विनियोजन विधेयक–२०७५ को पारित करने का प्रस्ताव किया था, जिसका बैठक के बहुमत ने समर्थन किया था ।
विधेयक पारित होने से पहले विपक्षी दलों के सांसदों द्वारा विभिन्न मंत्रालय अंतर्गत आवंटित रकम में से खर्च कटौती के लिए रखे गए २१ प्रस्तावों को बैठक के बहुमत ने अस्वीकृत किया था ।
इसी तरह बैठक ने आर्थिक विधेयक–२०७५, राष्ट्र ऋण उठाने संबंधी विधेयक–२०७५ और ऋण तथा जमानत (बाईसवाँ संशोधन) विधेयक को स्वीकृत किया । इन विधेयकों को अर्थमंत्री डॉ. युवराज खतिवडा ने प्रस्तुत किया था ।
इसीतरहा, प्रतिनिधिसभा की दूसरी बैठक ने राष्ट्रीय सभा सदस्य निर्वाचन विधेयक–२०७५ को बहुमत से पारित किया है ।
गृहमंत्री रामबहादुर थापा की ओर से कानून न्याय तथा संसदीय मामला मंत्री शेर बहादुर तामांग ने इस विधेयक को प्रस्तुत किया था । इसके अलावा मंत्री तामांग द्वारा प्रस्तुत संघीय संसद के महासचिव, प्रतिनिधिसभा के सचि और राष्ट्रीय सभा के सचिव के वेतन, सेवा की शर्त और सुविधा संबंधी विधेयक–२०७५ को भी बैठक ने बहुमत से पारित किया ।
इससे पूर्व प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने विनियोजन विधेयक, २०७५ अंतर्गत प्रधानमंत्री तथा मंत्रिपरिषद कार्यालय, राष्ट्रीय योजना आयोग के सचिवालय, राष्ट्रपति कार्यालय और उपराष्ट्रपति कार्यालय शीर्षक पर उठे सवालों के जवाब दिए थे । प्रतिनिधिसभा की अगली बैठक आषाढ़ १७ गते यानी रविवार सुबह ११ बजे बुलाई गई है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of