Mon. Oct 15th, 2018

विपद् व्यवस्थापन में रेडक्रस की भूमिका उल्लेखनीय


नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, श्रावण २० गते ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बाके शाखा अन्र्तगत नेपालगंज उपमहानगरपालिका क्षेत्र की अन्दर उपशाखाए की आयोजन में उप–महानगरपालिका की नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों के सम्मान में श्रावण १५ गते आइतवार को बधाई तथा शुभकामना कार्यक्रम रखा गया  ।
नेपालगन्ज शहर को हराभरा बनाने के अभियान को सन्देश देने अभिप्राय से गमला का पौधा में पानी सींचकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया था ।
निर्वाचित पदाधिकारी तथा सदस्यों को शुभकामना व्यक्त करते हुये नेपाल रेडक्रस सोसाइटी के केन्द्रीय उपाध्यक्ष एवं कार्यक्रम के प्रमुख अतिथि अजीतकुमार शर्मा ने संकटासन्नता कम करने के लिये रेडक्रस हर सम्भव प्रयासरत रहा है । अव की दिनों में जनप्रतिनिधियों की सहभागिता से रेडक्रस सेवा और प्रभावकारी ढङ्ग से समुदाय तक पहु“चेगी विश्वास व्यक्त किया ।
नेपालगन्ज उप–महानगरपालिका की प्रमुख एवं कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि डा. धवलशम्शेर राणा ने कहा विपद् व्यवस्थापन की क्षेत्र में रेडक्रस की भूमिका प्रशंसानीय रही है उल्लेख करते हुये आगमी दिनों में उप–महानगरपालिका ने विपद् व्यवस्थापन, स्वच्छ हरभर शहर और स्वास्थ्य तथा सरसफाई की कार्य में सहयोग करने के लिये आग्रह किया उन्हें ने कहा रेडक्रस के शाखा और उपशाखाए“ को होनेवाली सहयोग करने के लिये प्रतिबद्धता व्यक्त किया ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के शाखा के सभापति गोवर्धन सिंह सम्झना ने कहा नेपालगन्ज उप–महानगरपालिका क्षेत्र की रेडक्रस उपशाखाए“ की अपनी भवन नहोने की कारण से मानवीय सेवा सञ्चालन करने में कठिनाई हो रही है इस लिये भवन निर्माण के लिये जगाह व्यवस्थापन में सहयोग करने के लिये जनप्रतिनिधियों आग्रह किया ।
नेपालगन्ज उप–महानगरपालिका की उप–प्रमुख उमाथापा मगर ने कही रेडक्रस से हम लोग मिलकर काम करने के लिये तत्पर हैं । रेडक्रस की हरेक गतिविधियों को नजदीक से देखें है बताते हुये विपद् पूर्वतयारी की क्षेत्र में अच्छी काम कर रही है उल्लेख किया ।
कार्यक्रम में मेयर, उपमेयर, १ बडा से लेकर २३ वडा के वडा अध्यक्ष तथा बोर्ड सदस्यों को प्रमुख अतिथि, शाखा सभापति और उपशाखाए“ के सभापतियों ने टीका और खादा लगाकर बधाई एवं सफल कार्यकाल की शुभकामनाए“ व्यक्त किया ।
नेपालगन्ज उप–महानगरपालिका क्षेत्र की सदरलाईन, घरवारीटोल, बा“केबगिया, वेलासपुर, गनापुर, पुरैनी और पिपरहवा उपशाखाए“ कीे संयुक्त आयोजन में कार्यक्रम हुआ था ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी उपशाखाए“ की ओर से वेलासपुर उपशाखा की सभापति वीरेन्द्रमान श्रेष्ठ की अध्यक्षता में सम्पन्न कार्यक्रम में स्वागत मन्तव्य सदरलाइन उपशाखा की सभापति ओमप्रकाश आजाद ने सञ्चालन किया था घरवारीटोल उपशाखा की सभापति सुरेन्द्रकुमार श्रेष्ठ और नगर के अन्दर उपशाखाए“ की सहभागिता में सञ्चालित कार्यक्रम की बारे में प्रस्तुित शाखा के प्रहलाद विश्वकर्मा ने किया था कार्यक्रम में शाखा और उपशाखाए“ के पदाधिकारी, सदस्य, कर्मचारी, जनप्रतिनिधि, पत्रकार लगायत लोगों की उपस्थिति रही थी ।

 

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of