Sat. Nov 17th, 2018

विरोध के बाबजुद भी पूर्ण बजट लाने की तयारी : उपाध्यक्ष क्षेत्री

काठमाडू, कात्तिक १७ – राष्ट्रीय योजना आयोग के उपाध्यक्ष दीपेन्द्रबहादुर क्षेत्री ने कहा है कि विपक्षी दलों व्दारा विरोध किये जाने के बाबजुद भी सरकार व्दारा पूर्ण बजट लाने की तयारी की जा रही है तथा राष्ट्रपति के समक्ष पूर्ण बजट ही भेजा जयेगा । उन्होने दलों के बीच लम्बे समय से सहमति नही बन सकी है तथा सहमति होने की आशा भी बाहुत कम है इसलिये सरकार जैसे भी बजेट लायेगी ।
रिपोर्टर्स क्लब नेपाल द्वारा आयोजित एक साक्षात्कार मे उपाध्यक्ष क्षेत्री ने बजेट रु चार खर्ब ५० अर्ब के आशपास होने की जानकारि दी तथा बजेट जनता के इच्छा को सम्बोधन करने की बात बतायी ।

कार्यक्रम मे अर्थविद् डा विश्वम्भर प्याकुरेल, पूर्वगभर्नर हिमालय शमशेर जबरा, अर्थविद् केशव आचार्य, कोषराज पाण्डे और नेपाल चेम्बर अफ कमर्स के अध्यक्ष सुरेशकुमार बस्नेत ने सहमति के लिये अधिकतम प्रयाश करके भी राष्ट्र के अर्थतन्त्र को चलायमान बनाने के लिये पूर्ण बजेट ही लाने पर जोड दिया था ।

उनीहरुले नेपालको अर्थतन्त्रलाई सधैँभरि मुलुकको अर्थतन्त्रलाई अक्सिजन दिएर राखेको अवस्थामा राख्न नहुने भन्दै बजेट नआए अझैपनि मुलुकमा विदेशी लगानी र निजी क्षेत्रमा विश्वासको सङ्कट आउनेतर्फ सचेत गराए ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of