Wed. Oct 17th, 2018

शीर्ष नेता अपना-अपना अडान पर कायम,वार्ता फिर कल्ह होगी ।

१६ कात्तिक, काठमाडू । सहमतीय सरकार के नेतृत्व के बारे मे एमाओवादी और कांग्रेस-एमाले व्दारा अपना-अपना अडान पर कायम रहने के कारण आज भी शीर्ष नेताओं का बैठक विना कोइ निष्कर्ष ही समाप्त हो गया ।

एमाले के नेता कृष्णलाल महर्जन के निवास बालकुमारी मे हुइ शीर्ष नेताओं के बैठक मे संविधानसभा निर्वाचन, सहमतीय सरकार, बजेट सम्बन्धीत विषय पर  विचार विमर्ष हुआ था । आगामी वैशाख मे संविधानसभा का निर्वाचन कराने के साथ साथ अधिकांश विषयों पर दलों के बिच सहमत देखि गयी लेकिन नेतृत्व पर विवाद होने के कारण सहमति नही हो सकी इसकी जानकारि नेता कृष्णलाल महर्जन ने दी।

बैठकमा कांग्रेस-एमाले व्दारा संविधानसभा पुनःस्थापना नही मानने का बाद एमाओवादी के अध्यक्ष पुष्पकमल दाहाल प्रचण्ड ने आगामी वैशाख मे संविधानसभा का नयाँ निर्वाचन कराने का प्रस्ताव रखा । ‘पुनःस्थापना की बात कांग्रेस एमाले व्दारा अस्वीकार करने के बाद प्रचण्ड ने वैशाखमा चुनाव का प्रस्ताव रखते हुये चुनाव मे जाने के लिये बाबुराम के नेतृत्व मे ही सरकार पर सहमति का भी अडान रखा । कांग्रेस-एमाले ने वर्तमान सरकार किसी भी हालत मे स्वीकार नही होने का अडान लिया । एमाले नेता माधवकुमार नेपाल ने प्रचण्ड का प्रस्ताव अस्वीकार करते हुये कहा कि अगर बाबुराम भट्टराई के नेतृत्व मे सहमति खोजी गई तो कभी सहमति नही होगी और वे आगे के वैठक मे भी भाग नही लेगें।

प्रचण्ड और नेपाल ने अपना-अपना अडान पर कायम रहते हुये आगे वार्ता भी नही करने की बात खही तो फोरम लोकतान्त्रिक के अध्यक्ष विजयकुमार गच्छदार और तमलोपा के अध्यक्ष महन्थ ठाकुर ने अडान छोडकर सहमति मे आने केलिये कल्ह फिर से वार्ता करने का प्रस्ताव रखा ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of