Tue. Oct 23rd, 2018

संगीतकार प्रेम प्रकाश मल्ल ‘मधुकर’ की जन्म जयन्ति मनाया गया

नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, २०७४श्रावण १२ गते ।
नेपालगन्ज में सुप्रसिद्ध गायक, गीतकार तथा संगीतकार प्रेम प्रकाश मल्ल ‘महेन्द्र मधुकर’की श्रावण ११ गते को जन्म जयन्ती मनाया गया है ।
विभिन्न लोकप्रिय लोक गीत तथा राष्ट्रीय गीत रचना करके गाने वाले मल्ल की गत वर्ष २०७३ वैशाख १२ गते को निधन हआ था । उन की १२ वर्ष से अधिक लम्बे समय से पक्षघात से वो पीडित थे ।
वि.सं. १९९३ श्रावण ११ गते की दिन रुकुम जिला की मुसीकोट सेरी गा“व मे.जन्म हुआ था मल्ल की स्मृति में स्थापित किकया गया प्रेम प्रकाश मल्ल मधुकर पुरस्कार एवं सम्मान कार्यक्रम व्यवस्थापन की सम्पूर्ण जिम्मेवारी पाया भेरी साहित्य समाज ने शनिवार को आयोजन करने जा रहा है ।
सो पुरस्कार के लिये खोला गया कोष में जम्मा करने के लिये मल्ल ‘महेन्द्र मधुकर’ की जन्म दिन की अवसर पर स्वर्गीय मल्ल की ज्येष्ठ सुपुत्री वाणीश्री मल्ल ने पुरस्कार छनोट समिति की संयोजक पूर्णलाल चुके को नगद रकम हस्तान्तरण किया ।
नेपाल पत्रकार महासंघ बा“के की सभाकक्ष मे. उपस्थित पत्रकारों की वीच में श्रीमती मल्ल ने अक्षय कोष क लिये रु ६० हजार और पुरस्कार के लिये रु. ११ हजार १ सौ ११ रुपैया“ नगद रकम संयोजक पूर्णलाल चुके हस्तान्तरण किया था ।
गत वर्ष स्थापित हुुआ वह पुरस्कार के लिये वो और उन की श्रीमान बखत बहादुर मल्ल ने रु. ४० हजार कोष में जमा किया था समाज ने भी कुछ रकम कोष में जमा किया था ।
उस अवसर पर नेपाल पत्रकार महासंघ के केन्द्रीय सदस्य तथा क्षेत्रीय संयोजक झलक गैरे, शाखा अध्यक्ष ठाकुर सिंह थारु, सचिव तिलक गाउ“ले, पूर्व केन्द्रीय सदस्य जनक नेपाल, शाखा के निवर्तमान अध्यक्ष रुद्र सुवेदी लगायत महासंघ के केन्द्रीय पार्षदों की सहभागिता रही थी ।
इसी तरह भेरी साहित्य समाज की केन्द्रीय कार्यालय में बैठी पुरस्कार छनोट समिति की बैठक ने इस वर्ष वह पुरस्कार उर्दू साहित्य के वरिष्ठ साहित्यकार अब्दुल लतिफ शौक को प्रदान करने की निर्णय किया है । गत वर्ष वह पुरस्कार डा. गोपाल अधिकारी और पूर्णलाल चुके को प्रदान किया गया था । वह समिति की सदस्य में साहित्यकार झलक गैरे जी “विकल्प” और इन्द्रबहादुर बस्नेत रहे है समाज के केन्द्रीय अध्यक्ष हरि तिमिल्सिना ने जानकारी दिया ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of