Fri. Sep 21st, 2018

संसद बैठकः सांसदों के सबालों पर मंत्रीओं नें दिया एैसा जवाफ


हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, २७ जून ।
प्रतिनिधि सभा की बैठक में विनियोजन विधेयेक २०७५–७६ के विभिन्न शीर्षकों के उपर सांसदों द्धारा उठाए गए सबालों का संबन्धित मन्त्रीओं द्धारा जवाफ देने का दौर सुरु हुवा हैं ।
इसीक्रम में संचार तथा सूचना प्रविधि मंत्रालय से संबन्धित सबालों का जबाब देतें हुए संचार तथा सूचना प्रविधि मंत्री गोकूलप्रसाद बाँस्कोटा ने कहा दों सालों के अन्दर सभी स्थानीय तहों में टेलिकम की सेवा पहुँचाई जाएगी ।
मंत्री बास्कोटा ने कहा कि रेडियो नेपाल को समावेशी बनाने के लिए जÞरुरी रकम विनियोजन किया गया और अपुग रकम काम के आधार पर निवेश किया जाएगा ।
उन्होंने कहा कि रेडियो नेपाल और नेपाल टेलीभिजन को देश के हिस्सों में पहुँचाने के लिए क्षमता अभिबृद्धि कि जाएगी । इसीतरह, पेय जल मंत्रालय से संबन्धित सबालों के जबाब देतें हुए पेय जल मंत्री विना मगर ने कहा कि आनेवाले दशहरा तक मेलम्ची के पानी को काठमाडू लाने के हिसाब से काम कि जारही हैं ।
मंत्री मगर ने कहा कि सातों प्रदेशों में तीन साल के अन्दर पिने का पानी पुहँचाने के लिए उच्चस्तरीय कार्यक्रम के साथ ही तराई मधेश में पिने का पानी के बिषय में विशेष कार्यक्रम लाया गया हैं ।
मंत्री खनाल ने कहा अधिकार सम्पन्न उच्चस्तरीय भुमी सुधार आयोग जल्द ही गठन कर भुमि की समस्या का समाधान किया जाएगा । इसीतरहा, सासंदों द्धारा उठाए गए सबाल का जबाफ देतें हुए संस्कृती पर्यटन तथा नागरिक उडड्यन मंत्री रबिन्द्र अधिकारी ने कहा कि आगामी दों सालों के अन्दर २० लाख पर्यटक नेपाल में भित्र्याने के हिसाब से कार्यक्रम अघि बढ़ाया गया हें ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of