Thu. Nov 15th, 2018

सभामुख में भी फोरम नेपाल की दावेदारी

काठमांडू, ३१ मई । सत्ता में सहभागी होने के लिए तैयार संघीय समाजवादी फोरम नेपाल ने प्रतिनिधिसभा की सभामुख पद में भी दावा किया है । सत्ताधारी दलों के साथ संविधान संशोधन और सत्ता साझेदारी संबंधी दो सुत्रीय सम्झौता करने के बाद फोरम नेपाल सरकार में सहभागी होने की जल्दबाजी में है । सरकार में शामील होने के खातिर मन्त्री छनौट करने के लिए बुधबार आयोजित पार्टी संसदीय दल के बैठम में फोरम सम्बद्ध नेताओं ने सभामुख में भी दावा किया है । यह समाचार आज प्रकाशित राजधानी दैनिक में है ।
संवैधानिक प्रावधान के अनुसार सभामुख और उप–सभामुख अलग–अलग पार्टी का होना अनिवार्य है । इसी प्रावधान को मध्यनजर करते हुए फोरम नेपाल ने निर्णय किया है कि सभामुख के लिए भी दावेदारी पेश करना है । इसके लिए संवाद प्रक्रिया को आगे बढाने का निर्णय फोरम नेपाल ने लिया है ।
बैठक ने मन्त्री छनौट सम्बन्धी जिम्मेदारी अध्यक्ष उपेन्द्र यादव को दिया है । स्मरणीय है, फोरम नेपाल को स्वास्थ्य और शहरी विकास मन्त्री दिया जा रहा है । दो मन्त्रालयों में से पार्टी अध्यक्ष यादव स्वास्थ्य मन्त्रालय लेकर सरकार में शामील होने की बात है । मन्त्री बनने के लिए आकांक्षा रखनेवालों की संख्या अधिक होने के कारण दूसरे मन्त्री किस को बनाया जाए, इसमें फोरम नेपाल के भीतर विवाद है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of