Wed. Nov 14th, 2018

समानुपातिक सूची करेक्सन के लिए कांग्रेस, माओवादी और राजपा को आग्रह

काठमांडू, १२ फरवरी । निर्वाचन आयोग ने नेपाली कांग्रेस, एमाओवादी केन्द्र और राष्ट्रीय जनता पार्टी (राजपा) से प्रतिनिधिसभा के लिए समानुपातिक सूची करेक्सन के लिए आग्रह किया है । तीनों पार्टी को फाल्गुन २ गते शाम ५ गते के भीतर समावेशी सूची करेक्सन कर पुनः पेश करने के लिए आयोग ने आग्रह किया है ।
आयोग स्रोत के अनुसार नेपाली कांग्रेस और माओवादी केन्द्र द्वारा पेश सूची में ज्यादा लगती है । कांग्रेस की ओर से आयोग में पेश सूची में पिछड़ी हुई क्षेत्र के बदले अन्य समूह से दो नाम सिफारिश हुआ है, जो गलत है । आयोग ने माओवादी को कहा है कि खसआर्य समुदाय से ५ लोगों की नाम सिफारिश होना चाहिए था, लेकिन ६ लोगों की नाम है और मधेशी समुदाय से ३ लोगों की नाम होनी चाहिए थी, लेकिन २ लोगों की नाम है । इसमें करेक्सन के लिए माओवादी को आग्रह किया गया है ।
इसीतरह राजपा की ओर से २ खसआर्य समूदाय की महिला होनी चाहिए थी, राजपा ने दो महिला का नाम ही पेश किया है । लेकिन इससे पहले पेश सूची के विपरित राजपा ने दूसरे और तीसरे स्थान में रही महिला को पेश किया है । स्मरणीय है, राजपा ने शुरु से ही नरमाया ढकाल की नाम पहले स्थान पर रख कर आयोग में पेश किया था । लेकिन अभी उनका नाम नहीं है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of