Tue. Nov 13th, 2018

सरकार आईसीटी क्षेत्र के लिए नीति और पूर्वाधार का वतावरण तैयार कर रही हैंः संचारमंत्री बाँस्कोटा


हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, १९ अगस्त ।
संचार तथा सूचना प्रविधि मंत्री गोकुल प्रसाद बाँस्कोटा ने कहा कि सरकार ने आईसीटी क्षेत्र के लिए आवश्यक नीति और पूर्वाधार का वातावरण तैयार कर रही है ।
काठमांडू में आयोजित ‘नेटगियर आईसीटी अवॉर्ड-२०१८’ कार्यक्रम में मंत्री बाँस्कोटा ने ये बात कही । इसीतरहा, प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने प्रदेश नंबर दो के विकास को लेकर खुद को प्रतिबद्ध बताया ।
शनिबार प्रदेश नंबर २ की प्रदेश सभा बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ओली ने कहा- “मेरे कार्यकाल में प्रदेश नंबर २ की समृद्धि के लिए हर उपाय अपनाए जाएँगे ।”
उन्होंने कहा कि तराई–मधेश में स्थित कोसी कमला डाइवर्सन लगायत सिंचाई परियोजनाओं को क्रियान्वित किया जाना जरूरी है । साथ ही वहाँ भी प्रधानमंत्री ने इस बात का जिक्र किया कि नेपाल का ध्वजवाहक पानी जहाज को चलता हुआ नेपाली जनता देखेगी । उन्होंने पूर्व–पश्चिम रेलमार्ग, हुलाकी राजमार्ग जैसी वृहत् योजनाओं को आगे बढ़ाए होने की बात कही । जनकपुर के पौराणिक महत्व पर चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रदेश नंबर २ में दहेज, डायन के नाम पर दुव्र्यवहार जैसे बरतावों को देखकर उनका दिल दुखता है ।
ये बताते हुए कि जलेश्वर, सिम्रौनगढ़, जनकपुर, धनुषाधाम, सखड़ा भगवती लगायत धार्मिकस्थलों का विकास करने की सरकार की सोच है, उन्होंने कहा कि संघीय सरकार किसी भी तौर पर विभेदकारी नहीं है ।
इस बात का जिक्र करते हुए कि पूर्व–पश्चिम और उत्तर–दक्षिण रेलमार्ग का हर हाल में निर्माण किया जाएगा, प्रधानमंत्री ओली ने कहा कि इसके लिए दोनों ही पड़ोसी देशों के साथ सकारात्मक तौर पर संवाद चल रहा है । आगे उन्होंने कहा कि समय, जनता की भावना और आवश्यकता अनुसार संविधान का संशोधन किया जाएगा ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of