Tue. Oct 16th, 2018

सशस्त्र विद्रोह में १३०० मधेसी सहादत, मधेस का उचित माग पुरा कराना जिम्मेवारी : प्रचण्ड

prchand thapa

काठमांडू, १ चैत्र |  प्रधानमन्त्री पुष्पकमल दाहाल प्रचण्ड ने कहा है कि स्थानीय तह  का निर्वाचन के लिए सीमांकन में बदलाव की कोई आवश्यकता नही है | उन्होंने वैशाख ३१ को ही चुनाव होगा इसमें कोई शंका नही है बताया  ।

स्थानीय तह का उद्घाटन कार्यक्रम को सम्बोधन के कर्म में प्रधानमन्त्री प्रचण्ड ने कहा कि परिस्थिति अनकुल होते ही संविधान संशोधन विधेयक भी  पास कराया जायेगा ।हलाकि उन्होंने पहले ही कहा कि ‘स्थानीय चुनाव के लिए सीमांकन परिमार्जन की जरूरी नही है ।’

मधेशी नेताओं को इंगित करते हुये प्रचण्ड ने कहा कि उनके ही नेतृत्व में सशस्त्र विद्रोह के समय करिव १३०० मधेसी समुदाय से सहादत प्राप्त हुये थे | मधेस का उचित माग पुरा कराना उनकी जिम्मेवारी होनेकी बात उन्होंने बताई |

आजका दिन जनता का विजय का दिन है : प्रचंड

प्रधानमन्त्री प्रचण्ड ने कहा कि स्थानीय तह का कार्य प्रारम्भ के साथ साथ आज से गणतन्त्र का प्रकाश भी जनता को अनुभूति होगी | ललितपुर महानगरपालिका कार्यान्वयन का शुभारम्भ करते हुये प्रधानमन्त्री दाहाल कहा कि स्थानीय तह का कार्यान्वयन राजनीतिक परिवर्तन के रूप में एक ऐतिहासिक उपलब्धी है ।

 

उन्होंने कहा कि आज के दिन को मैं जनता के लिये विजय के दिन के रूप में लिया हूँ |

उन्होंने ख़ुशी व्यक्त करते हुये कहा कि शान्ति प्रक्रिया, संविधानसभा से संविधान जारी और परिवर्तन संस्थागत करने का काम सभी उन्ही के समय में हुआ है जिससे की वे खुशी से गदगद अनुभव करतें हैं  ।

दाहाल के साथ ही विशेष अतिथि के रुप में स्थानीय विकास मन्त्रालय की जिम्मेवारी सम्हाले हुये उपप्रधानमन्त्री कमल थापा भी मौजूद थे। दोनों थापा और प्रधानमन्त्री ने कुछ देर एक दुसरे का प्रशंसा में समय खर्च किये  ।

 

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of