Sat. Oct 20th, 2018

सहकार्य के लिए सीके राउत से विचार–विमर्श की गई है, लेकिन…. :महन्थ ठाकुर

photo, from reporters..

वीरगंज, २१ सितम्बर । राष्ट्रीय जनता पार्टी के संयोजक महन्थ ठाकुर ने कहा है कि राजनीतिक सहकार्य के लिए सीके राउत से विचार–विमर्श की गई है, लेकिन विचार में समानता ना होने के कारण सहकार्य नहीं हो सका है । संयोजक ठाकुर को कहना है कि राजपा नेपाल अलग देश के लिए नहीं कानुन के अन्दर रहरकर ही अपना आन्दोलन आगे बढ़ा रही है, इसीलिए सीके राउत के साथ सहकार्य के लिए किया गया प्रयास सफल नहीं हो सका ।
बिहीबार राजपा पर्सा द्वारा वीरगंज में आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए संयोजक ठाकुर ने कहा कि राउत राजनीतिक मूल धार में आने के लिए तैयार नहीं हैं । उन्होंने आगे कहा– ‘सहकार्य के लिए प्रस्ताव लेकर वह हमारे पास आए थे । सहकार्य के लिए या तो हम लोग उनकी विचार में सहमत होना पड़ता था या वह हमारे विचार में । हमारे विचार में सहमत होने के लिए आग्रह भी किया गया । लेकिन उन्होंने नहीं माना ।’ उन्होंने कहा कि सहकार्य के लिए बार–बार विचार–विमर्श की गई थी । उन्होंने आगे कहा– ‘हम लोग अलग देश के लिए नहीं, कानुन के अन्दर रहकर ही आन्दोलन कर रहे हैं ।
संयोजक ठाकुर ने यह भी कहा है कि संविधान संशोधन के लिए सरकार ने अभी तक अपना दृष्टिकोण नहीं बनाया है । उन्होंने कहा– ‘केन्द्र सरकार में जो भी आते हैं, वे लोग ‘मधेश में समस्या हैं’, यह बात स्वीकार करते हैं, बार–बार सहमति भी करते हैं । लेकिन अभी तक सहमति व्यवहार में नहीं दिखाई दिया है । उनका मानना है कि राज्य की ओर से राजपा के कई कार्यकर्ताओं को झुठा मुद्दा में फसाकर रखा गया है, जो राजनीतिक मुद्दा है, वह राजनीतिक रुप में ही समाधान होना चाहिए ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of