Fri. Oct 19th, 2018

सांसद् रौनियार के विरुद्ध की गई कारवाही के प्रति फोरम नेपाल द्वारा आपत्ति

काठमांडू, ८ अक्टूबर । पर्सा निर्वाचन क्षेत्र नं. ३ से निर्वाचित सांसद् हरिनारायण रौनियार के विरुद्ध अख्तियार दुरुपयोग अनुसंधान आयोग द्वारा की गई छानबिन के प्रति संघीय समाजवादी फोरम नेपाल ने आपत्ति प्रकट किया है । फोरम नेपाल प्रदेश समिति की ओर से सोमबार एक प्रेस विज्ञप्ति प्रकाशित करते हुए कहा गया है कि सांसद् रौनियार विरुद्ध दर्ज भ्रष्टाचार मुद्दा पूर्वाग्रही सोच से प्रेरित है ।
मुख्य सचिव शम्भु झा के नाम में जारी विज्ञप्ति में उल्लेख है– ‘अख्तियार ने सांसद् रौनियार के साथ १९ करोड ३२ लाख २५ हजार ६ सौ ९५ रुपैयां बिगो मांग दावी किया गया है और कन्ट्रक्सन के अध्यक्ष सुमित रौनियार से भी उल्लेखित रकम बराबर ही मांग दाबी किया गया है ।’ फोरम नेपाल को कहना है कि एक ही मुद्दा में दो व्यक्तियों से समान बिगो दावी करना पूर्वाग्रह से प्रेरित होना है । विज्ञप्ति में आगे कहा गया है– ‘अख्तियार पूर्वाग्रही होकर मधेश के नेता विरुद्ध मुद्दा पंजीकृत किया है, इस तरह के षड्यन्त्र प्रति पार्टी की घोर आपत्ति है ।’
फोरम नेपाल को यह भी कहना है कि कई ऐसे ठेकेदार कंपनी है, जिन्होंने अपनी काम और जिम्मेदारी पूरी नहीं की है और रकम दुरुपयोग संबंधी एथेष्ट प्रमाण भी है, उसके ऊपर किसी भी प्रकार की कारवाही ना करके सिर्फ रौनियार को ही कारवाही करना मधेशी नेताओं की चरित्र हत्या करने की षडयन्त्र से प्रेरित कदम है । विज्ञप्ति में मांग किया है कि सांसद् रौनियार के विरुद्ध जो भी कारवाही आगे बढ़ाई गई है, उसको अविलम्ब वापस करनी चाहिए ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of