Sun. Nov 18th, 2018

सार्क में जानकी मन्दिर उपेक्षित, जनकपुर मे प्रदर्शन

Janaki Templeकैलास दास,जनकपुर, मंसिर १३ । सार्क सम्मेलन सम्मेलन के क्रम में नेपाल सरकार ने जानकी मन्दिर की उपेक्षा की है यह आरोप लगाते हुए शनिवार को जनकपुर में प्रदर्शन किया गया है ।

एकिकृत नेकपा माओवादी (भट्टराई) पक्षधर ने सार्क शिखर सम्मेलन के क्रम में सभी मन्दिर का तस्विर सार्क में रखा गया लेकिन जानकी मन्दिर का तस्विर नही रखा गया इस पर आपति जनाते हुए प्रदर्शन किया गया है ।

एकिकृत नेकपा माओवादी के मिथिला राज्य समिति के ईन्चार्ज चन्द्रशेखर साह के नेतृत्व में निकला जुलुस नगर के विभिन्न क्षेत्र को परिक्रमा करते हुए सरकार का विरोध किया है ।

विरोध प्रदर्शन मे सहभागीयो ने यह प्रश्न किया कि नेपाल सरकार ने अन्य मन्दिर के तस्वीर को सार्क में स्थान दिया जानकी मन्दिर को स्थान क्यो नही दिया । नेपाल सरकार जानकी मन्दिर को विश्व सम्पदा सूची में सूचीकृत नही करने की मनसाय से जानकी मन्दिर को अपहेलित किया गया वक्ताओं ने यह आरोप लगाया है।

कार्यक्रम में एमाओवादी के युवा नेता रामवृक्ष यादव सहित दजर्नौ कार्यकर्ता ने जानकी मन्दिर को सरकार ने कु-दृष्टिकोण से देख रहा दावी कीया । जानकी मन्दिर को विश्व सम्पदा के सूची में सुचिकृत कराने के लिए  पर्यटन नेपाल ने हस्ताक्षर अभियान चला रहा है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of