Tue. Oct 23rd, 2018

सूचना का हक तथा आधारभूत पत्रकारिता अभिमुखीकरण


नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, २०७४ श्रावण १३ गते ।
बाके जिला की जानकी गावपालिका वार्ड नं. ५ में दो दिनों की सूचना के हक तथा आधारभूत पत्रकारिता अभिमुखीकरण किया गया है ।
जानकी गावपालिका वार्ड नं. ५ वडा कार्यालय के सहयोग में अवधी पत्रकार संघ नेपाल का आयोजन में किया गया अभिमुखीकरण में वडा स्तरीय नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधि, कर्मचारी, वडा नागरिक मंच, युवा, महिला, राजनितिक दल करके ३५ लोगों की सहभागिता थी ।
अभिमुखीकरण में समाचार, समाचार का प्रकार, स्रोत, लेखन तथा सूचना का हक, इस की प्रयोग, उद्देश्य, उपलब्धी और ऐन कानून की विषय में अवधी पत्रकार संघ नेपाल के केन्द्रीय अध्यक्ष तथा पत्रकार राकेश कुमार मिश्र, पत्रकार सूर्यलाल यादव, अधिवक्ता विश्वजीत तिवारी और राजु यादव ने सहजीकरण किया था ।
स्थानीय तह अन्र्तगत वडा स्तर की समस्या पहिचान करके सञ्चार माध्यमों से सहकार्य और सुशासनमुखी स्थानीय तह बनाने की उद्देश्य लेकर अभिमुखीकरण आयोजन किया गया है आयोजक ने जनाया है ।
अभिमुखीकरण की समापन तथा प्रमाण पत्र वितरण करते हुये वडा अध्यक्ष रमेशकुमार वर्मा ने स्थानीय तह की पुर्नसंरचना की बाद समुदाय की विकास होगी बताते हुये सञ्चार से समन्वय करके भुमिका निर्वाह करेगे बताया ।
संघ के अध्यक्ष राकेश कुमार मिश्र की अध्यक्षता में सम्पन्न समापन कार्यक्रम में एमाले क ीओर से मातृका प्रसाद वर्मा, माओबादी केन्द्र की ओर से हमीद हलवाई, सूचना और मानव अधिकार अनुसन्धान केन्द्र के अध्यक्ष विश्वजीत तिवारी, सार्थक युवा कल्ब की अध्यक्ष मनमोहन वर्मा, शिक्षक जीतबहादुर वर्मा, लगायत लोगों ने समाज की समस्या पहिचान तथा सकारात्मक मार्ग तर्फ जुटने की कार्यक्रम संचालन करने पर जोड दिये थे ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of