Fri. Feb 22nd, 2019

सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में जबरदस्त धमाका, इस आतंकी संगठन का हो सकता है हाथ

radheshyam-money-transfer

मोगादिशु, रायटर्स।

 

सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में जबरदस्त धमाके की आवाज सुनी गई, विस्फोट के बाद घटना स्थल से धुएं का गुबार उठते दिखाई दिए। धमाके के कारण का अभी तक पता नहीं चल सका है।

हालांकि, इस हमले में आतंकी संगठन अल-शबाब का हाथ हो सकता है। यह आतंकी संगठन मोगादिशु और देश के अन्य हिस्सों में सरकारी सेना और अन्य ठिकानों पर  लगातार हमला करता रहता है।

अल-शबाब सोमालिया का सबसे खतरनाक आतंकी समूह है। यह आतंकी समूह सरकार को हटाने और शरिया कानून के आधार पर अपना शासन स्थापित करने की कोशिश कर रहा है। अल शबाब के आतंकवादी सोमालिया के बाहर विशेष रूप से केन्या में हमलों को अंजाम देते हैं। वे यह हमला केन्या पर पीस किपींग फोर्स (AMISOM) से अपने जवानों को वापस लाने के लिए दबाव बनाने के लिए करते हैं। इस संगठन ने पिछले दिनों केन्या के एक होटल पर हमला किया था, जिसमें 21 लोगों की मौत हो गई थी।

बता दें कि इससे पहले सोमालिया में अमेरिकी सेना ने गुरुवार को हवाई हमले में अल-शबाब के 13 आतंकियों को मार गिराया था। अमेरिकी अफ्रीका कमांड को बयान जारी कर बताया कि यह हवाई हमला लोअर शीबेले में किया गया। उन्होंने बताया कि यह हमला सोमालिया सेना को समर्थन देने के एक बड़े प्रयास का हिस्सा हैं जो यहां आतंकवादी नेटवर्क और क्षेत्र में उसके लड़ाकों के भर्ती के प्रयासों पर दबाव बढ़ाने की कोशिश कर रही है।

 

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of