Wed. Nov 21st, 2018

स्वतन्त्र मधेश गठबन्धन के यादव नहीं रहे, पुलिस हिरासत में ही निधन

काठमांडू, १ सितम्बर । स्वतन्त्र मधेश गठबन्धन से आवद्ध राम मनोहर यादव का निधन हो गया है । उनका निधन पुलिस हिरासत में हुआ है । यादव को गत भाद्र ७ गते नेपाल पुलिस ने अपनी हिरासत में लिया था । उनके ऊपर आरोप है कि उपप्रधानमन्त्री तथा स्वास्थ्य मन्त्री उपेन्द्र यादव को ब्ल्याक झण्डा दिखाया है ।

भाद्र ७ गते बर्दिया पहुँचे मन्त्री यादव के विरुद्ध स्वतन्त्र मधेश गठबन्धन से आवद्ध मनोहर यादव सहित अन्य नेताओं ने ब्ल्याक झण्डा दिखाए थे । उसी क्रम में उसी क्रम में गिरफ्तार यादव को पुलिस ने जिला पुलिस कार्यालय बर्दिया में रखा था । मृतक यादव बांके जिला जानकी गांवपालिका–६ स्थायी निवासी हैं ।
समाचार स्रोत अनुसार उपचार के लिए काठमांडू लाते वक्त शुक्रबार रात २ बजे उनका निधन हुआ है । गत बुधबार रात से ही बीमार यादव का हात और पैर नहीं चलता था, ऐसी समस्या आने के बाद पुलिस ने जिला अस्पताल गुलारिया में भर्ती की थी । गुलरिया में उपचार असम्भव होने के बाद उनको भेरी अञ्चल अस्पताल पहुँचाया गया । वहां भी उपचार असम्भव होने के कारण नेपालगंज नर्सिङ कॉलेज में भर्ती की गई । लेकिन नर्सिङ कॉलेज ने भी सुझाव दिया कि तत्काल एम्बुलेन्स तथा होलिकाप्टर से काठमांडू ले जाना जरुरी है । लेकिन पुलिस ने अनदेखा किया और देर से एम्बुलेन्स मार्फत काठमांडू ले आया । जिसके चलते यादव जीवित नहीं रह पाए ।
स्मरणीय है, यादव के विरुद्ध राज्य विप्लव का मुद्दा पंजीकृत होने जा रहा था । इससे पहले भी यादव को कई बार पुलिस ने गिरफ्तार किया था । पछिली बार उनके साथ गिरफ्तार हरपाल सिंह, इरफान शेख और अजितराम बर्मा अभी भी जिला प्रशासन कार्यालय बर्दिया के हिरासत में हैं ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of