Mon. Oct 22nd, 2018

स्वर्गीय डा. सनम्यून मुन का प्रथम वार्षिकी सम्पन्न

UPF 8(1)नेपालगन्ज,पवन जायसवाल, भाद्र ७ गते ।
युनिभर्सल पीस फेडरेसन के संस्थापक स्वर्गीय डा. सनम्यून मुन का प्रथम वार्षिकी  शुक्रवार एक कार्यक्रम के वीच नेपालगन्ज में  सम्पन्न हुआ ।
उसी अवसर में युनिभर्सल पीस फेडरेसन के मध्यपश्चिम क्षेत्रीय कार्यालय व्दारा आयोजित श्रद्धाञ्जली कार्यक्रम में पीस एम्बेसेडर तथा वरिष्ठ पत्रकार पूर्ण लाल चुके ने फूल का गच्छा अर्पण करके उन के प्रति श्रद्धाञ्जली अर्पण किया ।
इसी तरह पीस एम्बेसेडर तथा वरिष्ठ पत्रकार चुके, क्षेत्रीय संयोजक रुपसिंह भण्डारी और अन्तर्राष्ट्रिय प्रतिनिधि डिभाइन चानस ने संयुक्त रुप में केक काटा था ।
विश्वशान्ति, विश्व वन्धुत्व और पारिवारिक सुख के लियें आजीवन समर्पित डा. सनम्यून मुन को ९२ वर्ष के उमेर में कोरिया में शुक्रवार अगस्त २३ तारीख के दिन ही उनका स्वर्गारोहण हुआ था । वे  विश्व नागरिक के रुप में भी परिचित थे ।
उन का जन्मभूमि कोरिया के सिउल में शुक्रवार सुवह को युनिभर्सल पीस फेडरेसनव्दारा आयोजन किया गया वृहद् श्रद्धाञ्जली सभा का भी प्रत्यक्ष प्रशारण किया गया था ।
उसी अवसर में डा. मुन प्रति श्रद्धाञ्जलि अर्पण करते हुयें पीस एम्बेसेडर तथा वरिष्ठ पत्रकार चुके ने विश्वशान्ति का सन्देश विश्वभर फैलाने वाले महामानव डा. मुन ने विश्व एक घर और समस्त मानव जाति एक परिवार कहने वाला अवधारणा को साथ मानव जाति को धर्म, सम्प्रदाय और जातजाति को संकीर्ण घेरा में सीमित नरखकर मानव जाति को मात्र समग्र विकास और परिवार, समाज, देश और विश्व में शान्ति स्थापना करना पडेगा कहते हुयें महान् अभियान जीवन के अन्तिम क्षण तक संचालन किया था ।UPF
इसी तरह युनिभर्सल पीस फेडरेसन के मध्यपश्चिम क्षेत्रीय संयोजक रुपसिंह भण्डारी ने डा. मून के जीवनी प्रति प्रकाश डाला था । कार्यक्रम में हिमालिनी हिन्दी मासिक पत्रिका के रिर्पोटर पवन जायसवाल की भी सहभागिता रही ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of