Tue. Oct 23rd, 2018

हां मैं मूर्ख हूं, लेकिन मेरी मुर्खता के कारण ही देश सही दिशा में आगे बढ रहा हैः ओली

काठमांडू, १९ दिसम्बर । नेकपा एमाले के अध्यक्ष केपीशर्मा ओली ने अपनी कई अभिव्यक्ति को मुर्खतापूर्ण अभिव्यक्ति के रुप में स्वीकार किया है और कहा है कि उनकी मुर्खता के कारण ही आज राष्ट्र सही दिशा की ओर आगे बढ़ रहा है । नेकपा माओवादी केन्द्र निकट योङ कम्युनिष्ट लिग (वाइसीएल) के पदाधिकारी के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने यह बात बताया है । उन्होंने कहा– ‘राजनीति में कभी–कभार मैं मुर्ख साबित हो जाता हूं । जब मैं सत्य के पक्ष में वकलात करता हूं तो मुझे मुर्ख कहा जाता है । लेकिन मेरी मुर्खता के कारण ही आज हमारे देश सही दिशा में आगे बढ़ रहा है ।’
माओवादी द्वारा संचालित जनआन्दोलन, तत्कालीन राजसंस्था और राजनीतिक परिस्थिति के संबंध में दिए गए अपनी पुराने अभिव्यक्ति पर संकेत करते हुए अध्यक्ष ओली ने कहा कि उस समय की कई अभिव्यक्ति गलत भी थी । लेकिन ओली को कहना है कि तत्काली जनयुद्ध ने जो उद्देश्य लिया था, वह सही था और जनयुद्ध के कारण ही आज राजसंस्था अंत हो कर गणतन्त्र आया है । उनका यह भी कहना है कि तत्कालीन अवस्था में द्वन्द्वरत पक्ष द्वारा किया गया मानवाअधिकार उलंघन संबंधी घटना में उनकी समर्थन नहीं है ।
अध्यक्ष ओली ने कहा कि नेपाल में बाम आन्दोलन अब सही और सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ रहा है । उन्होंने कहा– ‘अब किसी भी बाहने में आर्थिक समृद्धि और विकास निर्माण नहीं रुकना चाहिए ।’ ओली का कहना है कि अब सरकार युवाओ के पक्ष में रहेगा और युवाओं को लक्षित कर योजनाएं आगे बढ़या जाएगा । उन्होंने कहा– अब हर विकास और प्रयास में विज्ञान–प्रविधि को जोड़ना आवश्यक है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of