Sun. Oct 21st, 2018

हेल्प डेस्क स्थापना करने की माग

1पवन जयसवाल,नेपालगंज,९ जुलाई | जिला शिक्षा कार्यालय में सेवा लेने के लियें आने वाले सेवाग्राहीयों ने कार्यालय ने अपना हेल्प डेस्क स्थापना करने की माग किया है ।
ट्रान्सपरेन्सी ईन्टरनेशनल नेपाल के सहयोग में बासद्वारा संचालित नेपाल में राष्ट्रीय सदाचार प्रबद्धन परियोजना अन्तरगत आाषाढ २२ गते बा“के जिला के जिला शिक्षा कार्यालय में सेवाग्राहीयों सहयोग के लियें किया गया हेल्पडेस्क कार्यक्रम में सेवा लेने के लियें आयें हुयें अधिका“श सेवाग्राहीयों ने ऐसा मा“ग किया । जिला शिक्षा कार्यालय में विभिन्न काम लेकर आयें हुयें कहा पर जायं और किस को भेट् करे उस के बारे में पूछतात करने की जगाह ही नही अलपत्र में पडते है उन लोगों की कहना था ।
हेल्पडेस्क में आने सेवाग्राहीयों ने सरकारी निकाय मार्फत होने वाला काम आषाढ में मात्र होने से काम प्रभावकारी न होना और बजेट में समेत अनियमितता की सम्भावना रहना उन लोगों ने सिकायत किया था । उन लोगों ने बजेट को बर्ष भर में ही बिनियोजन करके क्रियाकलापों करने की व्यवस्था मिलाए“ तो काम अच्छा होगी और प्रभावकारी भी होगी प्रतिकृया दिये थे ।
हेल्प डेस्क में जिला शिक्षा कार्यालय मार्फत बिद्यालय तथा मदरसा के लियें आने वाला्ं ने कहा सेवा सुविधा समय में नही मिलती है, पिसीएफ की रकम बाडफाड में समस्या है, मिलनेवाला रकम बिद्यालय ने न पाकर मनपरी रुप में रकम बा“डफा“ड कर रहे है लगायत की सिकायत कियें थे ।
सुबाह कार्यालय समय शुरु होते ही परियोजना के कार्यक्रम अधिकृत हेमराज भट्ट, बास के लेखापाल प्रतिक्षा गिरी सहित स्वयम्सेवकों में निर्मला मल्ल, आशीष गिरी, यशोदा चौधरी और रुपा चौधरी ने दिन भर हेल्पडेस्क मार्फत कार्यालय में सेवा लेने आनेवाले सेवाग्राहीयों को सहयोग पहु“चायें थे । कार्यक्रमम के अन्त में हेल्पडेस्क मार्फत सेवाग्राहीयो ने उठाए“ प्रश्न तथा सुझावों का लिखित रुप में जिला शिक्षा अधिकारी समक्ष पेश करके कार्यान्वयन करने के लियें बातचीत करे थे हेल्पडेस्क मार्फत ४२ लोग सेवाग्राहीयों ने सेवा लियें थे ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of