Tue. Oct 23rd, 2018

२१ साल पहले सुरु हुयें परियोजना से अभीतक कोइ लाभ नहीं : प्रधानमंत्री देउवा


हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, ३ सितंबर ।
प्रधानमन्त्री शेरबहादुर देउवा ने देश को फायदा होने के उद्देश्य के साथ ही पञ्चेश्वर बुहुउद्देश्यीय परियोजना के डीपीआर को आगे बढ़ाने का निर्देश दिया है ।
प्रधानमन्त्री कार्यालय सिंहदरबार में आज सरोकारवाले निकायों के प्रतिनिधियों को बुलाकर प्रधानमन्त्री देउवा ने कहा— ‘पञ्चेश्वर परियोजना सुरु हुए २१ साल हो गए पर अभी तक कोई उपलब्धि नहीं हो सकी है, इसलिए अब आपलोग नेपाल को लाभ होने के हिसाब से डिपिआर पर सहमति करें ।’ ये जानकारी प्रधानमंत्री के सञ्चार सलाहकार गोविन्द परियार ने दी ।

पिछले हफ्ते हुए प्रधानमन्त्री देउवा के भारत दौरे के क्रम में एक महिने के भीतर पञ्चेश्वर का डिपिआर तैयार करने की सहमति हुई थी । इसी के तहत मंगलबार से भारत की नई दिल्ली में दो देशों के विज्ञ समूहों के बीच दो दिवसीय विचार विमर्श होने जा रहा है ।

इस परियोजना में नेपाल की ओर से कुल लागत का ३७ प्रतिशत और भारत की ओर से ६३ प्रतिशत निवेश होने की नेपाल सरकार की अडान पर कायम रहने का निर्देश भी प्रधानमन्त्री ने दिया है ।

प्रधानमन्त्री शेरबहादुर देउवाले मुलुकको आर्थिक समृद्धि सरकारको मुख्य प्राथमिकता भएको बताउनुभएको छ । आज ही नेपाल–भारत मैत्री सम्बन्ध स्थापना के ७० वीं वार्षिकी के मौके पर औँ काठमांडू में पश्चिम बंगाल पर्यटन तथा व्यापार मेला का उद्घाटन करते हुए प्रधानमंत्री ने देश की आर्थिक समृद्धि को सरकार की मुख्य प्राथमिकता बताया ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of