Sat. Apr 20th, 2019

३२ महीना के अन्दर महाराजगंज तथा रत्नपार्क क्षेत्र के तार को भूमिगत किया जायेगा

radheshyam-money-transfer

२१ मार्च, गुरुवार, काठमांडू । नेपाल विद्युत प्राधिकरण काठमांडू में विद्युत वितरण प्रणाली का काम भूमिगत (अन्डरग्राउन्ड) करने के लिये भारतीय कम्पनी केईआई इन्ड्रष्ट्रिज लिमिटेड के साथ ठेका सम्झौत किया है । फिलहाल प्रथम चरण में ३२ महीना के अन्दर काठमांडू के उत्तरी क्षेत्र महराजगंज तथा मध्यक्षेत्र रत्नपार्क वितरण केन्द्र अन्तरगत वितरण करने का ठेका सम्झौता हुआ है ।
आयोजना व्यवस्थापन निर्देशनालय प्रमुख मनोज सिलवाल ने जानकारी दिया कि ठेक्का का समय सीमा ३० महीना रखा गया है और २ महीना ठेकेदार को काम तक पहुंचने के लिये रखा गया है । अण्डरग्राउण्ड से विद्युत वितरण का काम के लिये पूर्वाधार तैयार कर कम्पनी का चयन हेतु गत कार्तिक में टेन्डर का आह्वान किया गया था ।
महारजगञ्ज वितरण केन्द्र अन्तर्गत के काम के लिये २ करोड ५५ लाख ८१ हजार अमेरिकी डलर और १ अर्ब १ करोड ७० लाख रुपैया का ठेका सम्झौत हुआ है तथा रत्नपार्क वितरण केन्द्र अन्तर्गत के काम के लिये २ करोड २९ लाख डलर और ८३ करोड १५ लाख रुपैया का सम्झौता हुआ है । ठेकेदार कम्पनी भूमिगत प्रणाली का डिजाइन का जडान और संचालन समान आपूर्ति करेगा । साथ ही ९० हजार ग्राहक के घर में स्मार्ट मिटर भी वितरण किया जायेगा ।
द्वितीय चरण में अन्य महानगरपालिका तथा उपमहानगरपालिका में भूमिगत लाइन का आधुनिकीकरण और स्मार्ट मिटर चालु करने की योजना है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of