Fri. Oct 19th, 2018

7256 युवाओं के लिए पुलिस में रोजगारी का अवसर, कहां–कहां दे सकते हैं दरखास्त ?

काठमांडू, १ अक्टुबर । लगभग ८ हजार (7256) बेरोजगार युवाओं के लिए पुलिस में रोजगारी का अवसर मिल रहा है । पुलिस प्रधान कार्यालय ने आज गोरखापत्र में एक सूचना प्रकाशित करते हुए पुलिस इन्सपेक्टर, सब–इन्सपेक्टर, जवान, खिलाडी अदि पोस्ट पर दरखास्त आह्वान किया है ।
पुलिस प्रधान कार्यालय मानव स्रोत विभाग भर्ना छनौट महाशाख द्वारा जारी सूचना के अनुसार १०८ पुलिस निरीक्षक, ५२४ सहायक निरीक्षक, ६२४४ जवान को भर्ती की जाएगी । इसीतरह भान्से (कार्यालय सहयोगी) ३२०, हजाम १५, सिलाई करनेवाले १२, कुचिकार १४, मोची ९, खिलाडी ३० को भर्ती की जाएगी ।
पुलिस निरीक्षक और सहायक निरीक्षक के लिए महानगरी पुलिस प्रधान कार्यालय रानीपोखरी और सातों प्रदेश स्थित पुलिस मुख्यालय में दरखास्त दिया जा सकता है । जवान लगायत अन्य पदों के लिए महनगरीय पुलिस परिसर काठमांडू, भक्तपुर, ललितपुर, सातों प्रदेश स्थित पुलिस मुख्यालय, जिला स्थित जिला पुलिस कार्यालय से दरखास्त दिया जा सकता है । दरखास्त आश्वीन १८ गते से कार्तिक २९ गते के भीतर देना चाहिए ।
समावेशी सिद्धान्त के आधार में खुला प्रतिस्पर्धा द्वारा पदपुर्ति की जाएगी । पुलिस निरीक्षक पद में १४ और सहायक निरीक्षक पद में ६४ दरबन्दी मधेशियों को दिया गया है । पुलिस जवान पद में ७७१ और कार्यालय सहयोगी के रुप में ३९ मधेशी युवाओं को भर्ती की जाएगी ।

बांकी सूचना इस प्रकार है–

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of