Fri. May 29th, 2020

वीरगंज को कोरोना से बचाने लिए विशेष प्याकेज मांग

  • 545
    Shares

वीरगंज, १७ मई । पर्सा जिला से निर्वाचित सांसद् द्वय प्रदीप यादव और लक्ष्मणलाल कर्ण ने सरकार से मांग किया है कि कोरोना संकट सामाना करने के लिए वीरगंज केन्द्रीत रहकर विशेष प्याकेज घोषणा होनी चाहिए । सांसद् यादव और कर्ण ने आइतबार उपप्रधानमन्त्री तथा रक्षा मन्त्री ईश्वर पोखरेल से मिलकर यह मांग प्रस्तुत किया है । स्मरणीय है, यादव पर्सा निर्वाचन क्षेत्र नं. १ और कर्ण पर्सा निर्वाचन क्षेत्र नं. ४ से प्रतिनिधिसभा के लिए निर्वाचित सांसद् हैं ।
सांसद् द्वय ने कहा है कि कोरोना संक्रमण की दृष्टिकोण से वीरगंज सबसे अधिक जोखिमयुक्त क्षेत्र के रुप में दिखाई दे रही है, इसीलिए यहां सुविधा सम्पन्न और अधिक क्षमतावाले कोरोना अस्पताल की आवश्यकता है । इसीतरह पीसीआर परीक्षण की दायरा वृद्धि, आवश्यक कीट की पर्याप्त उपलब्धता, अस्पताल में भर्ती होनेवाले संक्रमितों के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा निर्धारित आवश्यक उपचार व्यवस्था, खाना तथा अन्य सुविधा की व्यवस्था के लिए भी सरकार से आग्रह किया गया है । इसके साथ–साथ लकडाउन के कारण कष्टकर बन रहे जनजीवनको व्यवस्थित बनाने के लिए भी सांसद् द्वय ने सरकार को ध्यानाकर्षण कराया है ।
मांग के ऊपर सुनुवाई करते हुए उप–प्रधानमन्त्री पोखरेल ने आवश्यक मांग के संबंध में सकारात्मक पहल करने की प्रतिक्रिया दी है । इसके लिए तत्काल ही मन्त्री पोखरेल ने वीरगंज स्थित नेशनल मेडिकल कॉलेज के संचालक महमद बसरुदीन अन्सारी को टेलिफोन कर उक्त अस्पताल को कोभिड–१९ अस्पताल के रुप में विकसित करने के लिए निर्देशन भी दिया । इसके लिए आवश्यक प्रबन्ध के लिए प्रमुख जिला अधिकारी विष्णुकमार कार्की को भी मन्त्री पोखरेल ने निर्देशन दिया है ।
स्मरणीय है, हाल वीरगंज स्थित नारायणी उपक्षेत्रीय अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों का उपचार हो रहा है, अगर यहां संक्रिमतों की संख्या में बढ़त्तरी होगी तो व्यवस्थापन के लिए चुनौती दिखाई दे रही है । इसी तथ्य को मध्यनजर करते हुए सांसद् द्वय यादव और कर्ण ने सरकार के उपप्रधान्त्री पोखरेल से बात किया है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: