Fri. May 29th, 2020

काठमांडू उपत्यका को शील करने के लिए काठमांडू महानगरपालिका ने किया प्रस्ताव

  • 70
    Shares

काठमांडू, १९ मई । कोरोना वायरस रोकथाम तथा नियन्त्रण के लिए लकडाउन अवधि भर काठमांडू उपत्यका को पूर्ण रुप में शील करने के लिए काठमांडू महानगरपालिका ने प्रस्ताव किया है । महानगरपालिका ने काठमांडू प्रवेश करनेवाला सभी नाका को शील करने के लिए नेपाल सरकार गृह मन्त्रालय और जिला प्रशासन कार्यालय काठमांडू से आग्रह किया है । महानगरपालिका द्वारा आयोजित विशेष नगरसभा ने सरकार समक्ष यह प्रस्ताव किया है ।
काठमांडू महानगरपालिका के लिए प्रवक्ता भी रहे वार्ड नं. १५ के अध्यक्ष ईश्वरमान डंगोल द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा है– ‘कोभिड–१९ रोकथाम और नियन्त्रण के लिए सरकार द्वारा घोषित लकडाउन अवधि में उपत्यका प्रवेश करनेवाले सभी बिन्दू (नाका) अत्यावश्यक सेवा संबंधी प्रसंग के अलवा बंद होना चाहिए । सुनने में आया कि ‘प्रवेश अनुमति’ (पास) का दुरुपयोग भी हो रहा है । काठमांडू में कोरोना वायरस संबंधी जोखिम बढ़ती जा रही है, इस पृष्ठभूमि में कोरोना रोकथाम और नियन्त्रण के लिए लकडाउन अवधि भर काठमांडू उपत्यका प्रवेश करनेवाला सभी नाका सिल करने के लिए नेपाल सरकार, गृह मन्त्रालय और जिला प्रशासन कार्यालय काठमांडू को लिखित अनुरोध करने का निर्णय किया गया है ।
इसीतरह अत्यावश्यक काम के लिए काठमांडू प्रवेश करनेवालों को अनुमति देने से पहले उसमें कोरोना वायरस संक्रमण है या नहीं, निश्चित होकर ही काठमांडू प्रवेश के लिए अनुमति संबंधी व्यवस्थापन करने के लिए भी महानगरपालिका ने प्रस्ताव किया है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: