Fri. Jul 3rd, 2020

कांग्रेस ने सरकार को दिया ११ सूत्रीय ध्यानाकर्षण–पत्र, कहा– आगामी दिन अधिक संकटपूर्ण

  • 41
    Shares

काठमांडू, ६ जून । प्रमुख प्रतिपक्षी दल नेपाली कांग्रेस ने सरकार को ११ सूत्रीय ध्यानाकर्षणपत्र दिया है । कांग्रेस को मानना है कि वर्तमान सरकार कोरोना वायरस नियन्त्रण में असफल साबित हो रहा है । उसका कहना है कि सरकार ने वर्तमान में जो विधि अपनाई है, उससे नियन्त्रण होने की संभावना भी नहीं है ।
मंगलबार ७७ जिलों से जिला कार्य समिति की ओर से जिला प्रशासन मार्फत प्रधानमन्त्री केपीशर्मा ओली को ध्यानाकर्षणपत्र दिया गया है । ध्यनाकर्षणपत्र में कहा गया है कि सरकारी अकर्मण्यता के कारण ही नेपाल में कोरोना संक्रमण की स्थिति भयावह बनती जा रही है, जिसके प्रति सरकार संवेदनशील नहीं है ।
कांग्रेस प्रमुख सचेतवक बालकृष्ण खाड द्वारा हस्ताक्षरित विज्ञप्ति कहा है– ‘विज्ञ लोग, संसद् और राजनीतिज्ञ और नागरिक से प्राप्त सुझाव और सहयोग लेकर उसके अनुसार काम किया होता तो वर्तमान अवस्था नहीं आती, वर्तमान में अधिक से अधिक सहजता रहती । लेकिन सरकार की अकर्मण्यता, अदुरदर्शिता और असक्षमता के कारण परिस्थिति भयावह बनती जा रही है, यह नेपाली कांग्रेस का निष्कर्ष है ।’
इसीतरह जनस्वास्थ्य विज्ञों की कथन को उल्लेख करते हुए कांग्रेस ने कहा है कि आगामी दिन और भी संकटपूर्ण होनेवाला है । कोरोना नियन्त्रण के लिए पीसीआर परीक्षण विधि को अधिक बनाने के लिए सरकार को कांग्रेस ने सुझाव दिया है । इसीतरह कोरोना वायरस नियन्त्रण के लिए अग्रपंक्ति में रह कर काम करनेवालों को निःशुल्क १ करोड का बीमा करने के लिए भी सरकार से मांग की गई है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: