Thu. Aug 6th, 2020

कोरोना वायरस से वीरगंज में दो और मौत

  • 136
    Shares

 

इसको अवश्य सुनिये

बीरगंज में मरने वाले दो लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। बीरगंज के नारायणी अस्पताल के तहत गंडक कोविद अस्पताल में एक व्यक्ति का इलाज चल रहा था और दूसरा कुछ दिनों से  घर पर बीमार रहने वाले एक बूढ़े व्यक्ति की मृत्यु हो जाने के बाद उनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

मृत्यु  होने वाले वार्ड न‍म्बर 16 नगवा के एक 35 वर्षीय व्यक्ति और वार्ड नं3 छपकैया का 65 वर्षीय पुरुष  हैं।

पिछले तीन दिनों से आईसीयू में इलाज के दौरान  नगवा के एक 35 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। मदन कुमार उपाध्याय ने यह जानकारी दी है।

यह भी पढें   ऐसे मनाए राखी पूनम : कमला भंसाली जैन

जिन पुरुषों की गंडक में मृत्यु हुई, वे निमोनिया, तेज बुखार और सांस की समस्याओं से पीड़ित थे और उन्हें मंगलवार को गंडक में भर्ती कराया गया था। तराई अस्पताल में आरडीटी के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद उन्हें गंडक में भर्ती कराया गया था। उसकी पीसीआर रिपोर्ट कोरोना को उसकी मृत्यु के बाद पता चला  है।

इसी तरह, दूसरे मृतक का पिछले कुछ दिनों से तेज बुखार, सर्दी, खांसी और सांस की समस्याओं के कारण उसके घर पर इलाज चल रहा था। गुरुवार सुबह करीब 7 बजे उनका निधन हो गया। वृद्ध की मौत के बाद, स्थानीय पुलिस ने अस्पताल को सूचित किया और उसका शव नारायणी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया। उनकी मृत्यु के बाद, उनका स्वाब एकत्र किया गया और उनके कोरोना की पुष्टि की गई।

यह भी पढें   पाकिस्तान ने जारी किया नया नक्शा कश्मीर ही नही गुजरात के कई हिस्से को बताया अपना

नेपाल सेना को दोनों मृतकों के शवों के प्रबंधन की जिम्मेदारी दी गई है। उपाध्याय ने जानकारी दी।

पिछली बार बीरगंज में दो संक्रमित लोगों की मौत हो गई थी, परसा में मरने वालों की संख्या 10 और नेपाल में कोरोना की मौतों की संख्या 54 तक पहुंच गई है।

इससे पहले, गुरुवार शाम 4:15 बजे स्वास्थ्य और जनसंख्या मंत्रालय द्वारा आयोजित एक मीडिया ब्रीफिंग में बताया गया था कि परसा के दो लोगों की मौत हो गई थी।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: