Thu. Mar 28th, 2024

president२५,अप्रिल,जनकपुर,कैलास दास । गणतन्त्र नेपाल के प्रथम राष्ट्रपति डा. रामवरण यादव अपने पैतृक गाँव सपही से काठमाण्डू जाने के बाद अपने को अब चुनाव पर केन्द्रित करेंगे।
चार दिनो के लिए अपने जन्मस्थल धनुषा के सपही गाँव पहुँचे राष्ट्रपति यादव अधिकांश समय जनता से भेटघाट मे विता रहें हैं । गाँव के सबसे उत्तरी छोड मे स्थित राष्ट्रपति श्री यादव के इट का घर पर खपडा और टीन (चदरा) होने के कारण वे एक आम के गाछी के नजदिक बैठ कर सञ्चारकर्मी, राजनीतिकर्मी, बुद्धिजीवी तथा ग्रामीण से दिन भर भेटघाट मे व्यस्त रहते है ।

भेटघाट कार्यक्रम मे राष्ट्रपति श्री यादव जी ने कहा कि लोकतन्त्र के संस्थागत करने के लिए चुनाव और नयाँ संविधान दोनो आवश्यक है । सरकार चुनाव का बन्दोवस्त कर रही है और जल्द ही इसका परिणाम भी बाहर आऐगा उन्होने बताया है ।

पैतृक गाँव सपही आने से पूर्व मन्त्रीमण्डल के अध्यक्ष खिलराज रेग्मी के साथ चुनाव के सम्बन्ध मे बातचित हो चुकी है यह बतलाते हुए राजनीतिक दलों को                        सहमती कर के चुनाव के काम करने के लिए आग्रह भी किया है ।

उन्होने आगे कहा कि लोकतन्त्र के उपर दो बार संकट  आ चुका है और पुनः वह संकट नही आने देने के लिए सभी पक्ष को सहयोग करने के लिए आग्रह भी किया है ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: