Tue. Jul 16th, 2024

आस्कर अवार्ड 2022 : विल स्मिथ बने बेस्ट एक्टर



कैलिफोर्निया स्थित लॉस एंजेलिस के डॉल्बी थिएटर में में ऑस्कर पुरस्कार समारोह चल रहा है। बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर की कैटेगरी में द समर ऑफ सोल को ऑस्कर मिला है। भारतीय फिल्म राइटिंग विद फायर को भी इस श्रेणी में नामांकित किया गया था। हालांकि यह फिल्म अवॉर्ड जीतने में नाकामयाब रही। ‘राइटिंग विद फायर’ का निर्देशन रिंटू थॉमस और सुष्मित घोष ने मिलकर किया है।
आस्कर अवार्ड

विल स्मिथ बने बेस्ट एक्टर
किंग रिचर्ड के लिए विल स्मिथ को ब्स्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है। अवॉर्ड लेते हुए स्मिथ इमोशनल हो गए। रिचर्ड विलियम्स नामक उस पिता की कहानी जिसने अपनी बेटियों के जन्म से पहले ही 78 पेज का उनका पूरा करियर प्लान लिख डाला था। फिल्म के निर्देशक रीनाल्डो मारकस ग्रीन और इसे लिखा है जैक बैलिन ने।

Jane Campion बने बेस्ट डायरेक्टर
जैन कैंपियन को ‘द पावर ऑफ द डॉग’ के लिए ऑस्कर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। इस कैटेगरी में पॉल थॉमस एंडरसन, केनेथ ब्रनाघ, स्टीवन स्पीलबर्ग, रुसुके हमागुची भी नामांकित थे।

बिली एलीश को नो टाइम टू डाय के लिए ऑस्कर
बिली एलीश को जेम्स बॉन्ड के गाने नो टाइम टू डाय के लिए बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का ऑस्कर मिला है। बिली का यह पहला अकादमी पुरस्कार है।

द समर ऑफ सोल को ऑस्कर

यह भी पढें   यूरो कप ... इंग्लैंड पहुँचा फाइनल में

बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर की कैटेगरी में द समर ऑफ सोल को ऑस्कर मिला है। भारतीय फिल्म राइटिंग विद फायर को भी इस श्रेणी में नामांकित किया गया था। हालांकि यह फिल्म अवॉर्ड जीतने में नाकामयाब रही। ‘राइटिंग विद फायर’ का निर्देशन रिंटू थॉमस और सुष्मित घोष ने मिलकर किया है। ‘राइटिंग विद फायर’ में दिखाया गया है कि एक महिला पत्रकारों को कैसी कैसी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।

पसंदीदा फिल्म बनी आर्मी ऑफ द डेड

फैंस की पसंदीदा फिल्म के रूप में जैक स्नाइडर की फिल्म आर्मी ऑफ द डेड को चुना गया है। बेस्ट ओरिजनल स्कोर का अवॉर्ड Hans Zimmer को ड्यून के लिए मिला है। बेस्ट फिल्म एडिटिंग का ऑस्कर ड्यून को मिला है।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: