Sat. Sep 21st, 2019

कृपालु जी महाराज नही रहें

kirpaluji maharajलखनऊ। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के मनगढ़ आश्रम की छत से गिरकर जख्मी हुए कृपालु महाराज का निधन हो गया है।
मनगढ़ आश्रम की छत से गिरकर जख्मी हुए कृपालु महाराज कोमा में चले गए थे। आध्यात्मिक गुरु 91 वर्षीय कृपालुजी महाराज का शुक्रवार सुबह सात बजे निधन हो गया। मथुरा के प्रेम मंदिर के जनसंपर्क अधिकारी राघवेन्द्र जी ने बताया कि आज सुबह करीब सात बजे महाराज ने अंतिम सांस ली। लंबी चर्चा के बाद तय किया गया कि कृपालु महाराज का अंतिम संस्कार प्रतापगढ़ (उत्तर प्रदेश) की कुंडा तहसील के मनगढ़ में उनके मुख्य आश्रम में किया जाएगा।

गौरतलब है कि कृपालुजी महाराज को गुडग़ांव के फोर्टिस अस्पताल में सिर की सर्जरी के बाद क्त्रिटिकल केयर यूनिट में जीवन रक्षक उपकरणों के सहारे रखा गया था। उनको सोमवार रात इलाहाबाद से गंभीर हालत में यहां लाया गया था। कृपालुजी के बेहतर स्वास्थ्य के लिए श्रद्धालु भगवान से प्रार्थना कर रहे थे। प्रतापगढ़ (उत्तर प्रदेश) की कुंडा तहसील के मनगढ़ में कृपालुजी महाराज का प्रमुख आश्रम है। रविवार को आश्रम के बाथरूम में गिरने के कारण उनके सिर में गंभीर चोट आई, जिससे वह अचेत हो गए थे। मंगलवार मध्य रात तक चली सर्जरी के बाद उन्हें सघन निगरानी में रखा गया था।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *