Fri. May 24th, 2024

ब्रिटेन में प्रधानमंत्री उम्मीदवार ऋषि सुनक ने राजनीतिक करियर का श्रेय अपने मां-बाप और पत्नी अक्षता को दिया.

लंदन.



ब्रिटेन में देश के नए प्रधानमंत्री को लेकर चुनावी चहल पहल आखिरकार रुक गई हैं. कंजर्वेटिव पार्टी के चुनावी नतीजों से पहले संपन्न हुआ आखिरी कार्यक्रम लोगों के लिए बेहद खास रहा. यहां लोगों का ऋषि सुनक के लिए समर्थन देखते ही बन रहा था. PTI न्यूज़ एजेंसी की एक खबर के मुताबिक ऋषि सुनक ने अपने पूरे राजनीतिक करियर का श्रेय अपने मां-बाप और पत्नी अक्षता सुनक को दिया.

ब्रिटेन के पहले अश्वेत प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में अपने सबसे बड़े बलिदान के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में ऋषि ने कहा कि उन्होंने जो सबसे बड़ा त्याग किया है, वह यह है कि वह पिछले कुछ वर्षों से एक खराब पति और पिता रहे हैं. सुनक का इशारा उनके देश के लिए समर्पण की ओर था. समय की कमी के चलते वह अपने परिवार को समय नहीं दे पा रहे हैं. उन्होंने आगे कहा, “यह कुछ ऐसा है जो मेरे लिए वास्तव में कठिन है क्योंकि मैं अपने बच्चों को प्यार करता हूं, मैं अपनी पत्नी को प्यार करता हूं और दुर्भाग्य से, मैं पिछले कुछ वर्षों में उनके जीवन में उतना उपस्थित नहीं हो पाया जितना मैं होना पसंद करता.”

इस दौरान दोनों फाइनलिस्ट सांसदों ने कॉस्ट ऑफ़ लिविंग के संकट से निपटने, अपराध से लड़ने और विदेश नीति की प्राथमिकताओं पर अंतिम बार अपनी नीतियों को कंजर्वेटिव सदस्यों के सामने रखा. अब 5 सितंबर को चुनाव के परिणामों और देश के नए प्रधानमंत्री के नाम की घोषणा हो जाएगी. हालांकि अभी तक के ओपिनियन पोल के मुताबिक लिज ट्रस ऋषि सुनक से आगे चल रही हैं.



About Author

यह भी पढें   महाराष्ट्र –डोंबिवली में केमिकल कंपनी में भीषण आग, ८ की मौत, ४० से अधिक घायल
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: