Wed. Apr 24th, 2024

सिन्धुपाल्चोक कांग्रेस ने उम्मीदवारों का नाम प्रस्तावित किया है


काठमांडू, २ सितंबर । मंसिर ४ को होने वाले प्रतिनिधि सभा और प्रदेश सभा निर्वाचन के लिए सिन्धुपाल्चोक कांग्रेस ने उम्मीदवारों का नाम प्रस्तावित किया है । क्षेत्रिय कार्यसमिति ने उम्मीदवारों का नाम जिला कार्य समिति को भेज दिया है । दो प्रतिनिधिसभा और चार प्रदेश सभा के लिए तीन दर्जन से भी ज्यादा का नाम प्रस्तावित किया गया है ।
दोनों क्षेत्रिय सभापति बालकृष्ण बस्नेत और आइतमान तामाङ ने कार्यसमिति की बैठक द्वारा उम्मीदवारी सिफारिश की है ।
उपसभापति दोर्जे लामा ने बताया कि आज हुई जिला कार्यसमिति की बैठक में क्षेत्र द्वारा प्रस्तावित होकर आए उम्मीदवारों के नाम अनुमोदन करके बागमति प्रदेश तथा पार्टी केन्द्र में भेजा जाएगा ।
केन्द्रीय सदस्य मोहन बहादुर बस्नेत का नाम सर्वसम्मति से सफिारिश हुई है प्रतिनिधि सभा के लिए । क्षेत्र नम्बर २ के लिए ६ लोगों का नाम सिफारिश किया गया है । पूर्वकेन्द्रीय सदस्य विष्णुविक्रम थापा, महासमिति सदस्य राजु गोर्खाली, इन्द्रावती गाँवपालिका पूर्वअध्यक्ष वंशलाल तामाङ, जिला कार्यसमिति के पूर्व उपसभापति शिव सुनार, पूर्वसचिव बिलबहादुर तामाङ और अनुप न्यौपाने हैं ।
संघीय क्षेत्र नं. १ के प्रदेश ‘क’ में ११ लोगों की सिफारिस हुई है । सिफारिस होने वालों में दोर्जे लामा, भोला बोहरा, विष्णुबहादुर खत्री, साङ्बो शेर्पा, गंगाबहादुर श्रेष्ठ, मसिना खड्का, देवीबहादुर बुढाथोकी, भीमप्रसाद पौडेल, वेदबहादुर श्रेष्ठ, कमल श्रेष्ठ और चित्रबहादुर बस्नेत भी हैं । प्रदेश ‘ख’में ९ लोगों नाम सिफारिस हुआ है जिसमें देवेन्द्र खड्का, राजेन्द्रकुमार श्रेष्ठ, जंगबहादुर लामा, केदार क्षेत्री, श्रवण जिसी, सगुन श्रेष्ठ, रूपकाजी लामा, रामकुमार तामाङ और शर्मिला घिमिरे का नाम भी सिफारिस किया किया गया है ।
प्रतिनिधिसभा २ के प्रदेश ‘क’ में ७ लोगों का नाम सिफारिस हुआ है । टंक कार्की, विकास तामाङ, राजेन्द्रमान ताल्चाभँडेल, देवप्रसाद बानियाँ, अनिलकुमार तामाङ, भूपेन्द्र थापा और उद्धव बानियाँ का नाम सिफारिस हुआ है । प्रदेश ‘ख’ में कृष्णकुमार तामाङ, पासाङ दोङ, विष्णु खड्का, मधुसूदन सिग्देल, सागर श्रेष्ठ और निमा लाम का नाम है । समानुपातिक की ओर से भी दो दर्जन से भी ज्यादा लोगों का नाम सफारिश किया गया है ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: