Mon. Feb 26th, 2024

भाषा आयोग के नवनियुक्त अध्यक्ष तथा सदस्य का शपथ ग्रहण तथा पदबहाली

काठमांडू, १३ चैत्र –



नेपाल सरकार, भाषा आयोग के नवनियुक्त अध्यक्ष डा. गोपाल ठाकुर तथा सदस्य डॉ. पुष्करराज भट्ट ने शपथ ग्रहण करके पदभार ग्रहण किया है ।
प्रधान न्यायाधीश हरिकृष्ण कार्की ने सर्वोच्च अदालत में एक समारोह के बीच भाषा आयोग के दोनों पदाधिकारियों को शपथ ग्रहण करवाया है ।
भाषा आयोग के अध्यक्ष डा. ठाकुर अपनी जातीय पोशाक धोती–कुर्ता–बण्डी–गम्छा को धारण किया तथा अपनी मातृभाषा भोजपुरी में शपथ ली है । सदस्य डॉ. भट्ट दौरा–सुरुवाल–कोट–ढ़ाका टोपी पहनकर नेपाली में शपथ ली ।
इस अवसर में भाषा आयोग के सदस्यों में ऊषा हमाल, डॉ. अमरराज गिरी, अमृत योञ्जन तामाङ, गोपाल प्रसाद शर्राफ (गोपाल अश्क) तथा कृष्ण प्रसाद न्यौपाने के साथ आयोग के सचिव जयराम अधिकारी, उपसचिव कमला पाण्डेय समेत के कर्माचारियों की उपस्थित थी ।
इस अवसर में सर्वोच्च अदालत के मुख्य रजिष्ट्रार लालबहादुर कुँवर तथा रजिष्ट्रार नारायण प्रसाद पन्थी सहित के कर्मचारियों की उपस्थिति थी ।
शपथ ग्रहण के अध्यक्ष डॉ. ठाकुर एवम सदस्य डॉ. भट्ट को भाषा आयोग में निवर्तमान कार्यवाहक अध्यक्ष ऊषा हमाल तथा अन्य सदस्यों के साथ ही सचिव अधिकारी समेत के कर्मचारियों ने एक संक्षिप्त कार्यक्रम करके स्वागत किया था । स्वागत कार्यक्रम के दोनों ने पदबहाली तथा अपना कार्यभार ग्रहण किया है ।

 



About Author

यह भी पढें   प्रधानमंत्री को ही चाहिए कि विवादित मन्त्रियों बर्खास्त करें – गोकुल बाँस्कोटा
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: