Wed. Feb 21st, 2024

इमरान खान को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के बाहर रेंजर्स द्वारा गिरफ्तार

पाकिस्तान



पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान को अल-कादिर ट्रस्ट मामले में राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के वारंट पर इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के बाहर रेंजर्स द्वारा गिरफ्तार किया गया। उनकी गिरफ्तारी के बाद, PTI कार्यकर्ताओं ने कराची, लाहौर और पेशावर सहित देश भर में विरोध प्रदर्शन किया।

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) ने इमरान खान, बुशरा बीबी और अन्य के खिलाफ अल कादिर यूनिवर्सिटी ट्रस्ट के नाम पर सैकड़ों नहरों की भूमि के कथित लाभ के लिए एक जांच शुरू की थी, जिससे कथित तौर पर राष्ट्रीय राजकोष को 190 मिलियन पाउंड का नुकसान हुआ था।

आरोपों के अनुसार, इमरान खान और अन्य आरोपियों ने ब्रिटेन की राष्ट्रीय अपराध एजेंसी (NCA) द्वारा सरकार को भेजे गए समय पर कथित तौर पर 50 बिलियन – 190 मिलियन पाउंड समायोजित किए। जियो न्यूज ने बताया कि पूर्व पीएम इमरान खान ने 26 दिसंबर, 2019 को अल-कादिर यूनिवर्सिटी प्रोजेक्ट के लिए ट्रस्ट पंजीकृत किया था।

इस बीच पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों को बुधवार सुबह 8 बजे इस्लामाबाद न्यायिक परिसर में इकट्ठा होने का निर्देश दिया है।

इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा कि पार्टी नेतृत्व से महत्वपूर्ण निर्देश: तहरीक-ए-इंसाफ के वरिष्ठ नेतृत्व और इस्लामाबाद के कार्यकर्ता और समर्थक सुबह 8 बजे न्यायिक परिसर इस्लामाबाद पहुंचेंगे। इमरान खान की रिहाई तक देश भर में चल रहे धरने और विरोध प्रदर्शन अपने-अपने स्थानों पर जारी रहेंगे।

इस बीच, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष फवाद चौधरी ने बुधवार को कहा कि पार्टी इस्लामाबाद उच्च न्यायालय द्वारा पार्टी अध्यक्ष इमरान खान की गिरफ्तारी को बरकरार रखने को चुनौती देने के लिए आज सुबह उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगी। फवाद चौधरी ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट के फैसले को हैरानी भरा बताया।

उन्होंने ट्वीट किया कि हैरानी की बात है कि इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने इमरान खान की गिरफ्तारी को कानूनी करार दिया है, गिरफ्तारी से पहले जमानत पर फैसला दिए बिना इमरान खान की गिरफ्तारी अवैध है, इस फैसले को आज सुबह सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी जा रही है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, चौधरी का बयान इस्लामाबाद उच्च न्यायालय द्वारा इमरान खान की गिरफ्तारी को कानूनी करार दिए जाने के बाद आया है।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को बुधवार को F8 कोर्ट कॉम्प्लेक्स, इस्लामाबाद और न्यायिक परिसर G 11/4 के बजाय H11/1 में न्यू पुलिस गेस्ट हाउस, पुलिस लाइन मुख्यालय में पेश किया जाएगा। इसकी जानकारी पाकिस्तान डेली ने दी।



About Author

यह भी पढें   एमाले का कैलाली अधिवेशन आज से पदाधिकारी चयन में सहमति की तलाश
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: