Wed. Apr 24th, 2024

घायल भारतीय पर्वतारोही अनुराग मालू को उपचार के लिए नेपाल से दिल्ली रेफर किया जा सकता है

काठमांडू,



घायल भारतीय पर्वतारोही अनुराग मालू का परिवार उन्हें उपचार के लिए नेपाल से दिल्ली ले जाने पर विचार कर रहा है क्योंकि उनके शरीर में संक्रमण फैलता जा रहा है। उनके एक रिश्तेदार और पर्वतारोहण कंपनी के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

राजस्थान के किशनगढ़ निवासी अनुराग (34) अप्रैल के मध्य में उस समय लापता हो गये थे जब वह कैंप-3 से उतरते समय करीब 6,000 मीटर की ऊंचाई पर कहीं गिर गये थे।

अनुराग बचाव दल की तीन दिन तक चली तलाशी के बाद 20 अप्रैल को करीब 5,800 मीटर ऊंचाई पर एक गहरे गड्ढे में जीवित मिले थे। उन्हें पोखरा स्थित मनिपाल अस्पताल पहुंचाया गया और फिर आगे के उपचार के लिए हवाई मार्ग से काठमांडू लाया गया।

उपचार के लिए दिल्ली आ सकता है अनुराग
अनुराग के रिश्तेदार सुधीर ने ‘न्यूज एजेंसी पीटीआई’ को बताया कि परिवार उन्हें उपचार के लिए नई दिल्ली ले जाने पर विचार कर रहा है लेकिन सारे बंदोबस्त होने तक कुछ नहीं कहा जा सकता।

इस पर्वत यात्रा की आयोजक कंपनी ‘सेवन समिट ट्रेक’ के एक अधिकारी ने कहा, ‘उनका संक्रमण फैल गया है और उन्हें उपचार की जरूरत है, इसलिए उन्हें जल्द हवाई मार्ग से दिल्ली ले जाया जाएगा।’

खतरे से बाहर है अनुराग मालू
हालांकि, उन्होंने कहा कि उन्हें यह जानकारी नहीं है कि अनुराग को काठमांडू के अस्पताल से कब छुट्टी दी जाएगी और कब दिल्ली ले जाया जाएगा।

इससे पहले, डॉक्टरों ने कहा था कि अनुराग की सेहत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है, लेकिन उनकी हालत खतरे से बाहर नहीं है।अनुराग इस समय काठमांडू के प्रमुख निजी अस्पतालों में शमिल मेडिसिटी के आईसीयू में वेंटिलेटर पर हैं।



About Author

यह भी पढें   भारतीय चुनाव का चर्चित चेहरा, कौन हैं भाजपा प्रत्याशी माधवी लता?
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: