Wed. Apr 24th, 2024

नागपंचमी पर बनेगा शुभ योग, चमक जाएगी इन राशियों की किस्मत



नाग पंचमी के दिन नागों की पूजा करना अत्यंत फलदायी माना जाता है. इस बार नाग पंचमी पर कई शुभ योग बन रहे हैं जिसका फायदा कुछ राशि के जातकों को मिलेगा.

नागपंचमी का पर्व सावन महीने के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को मनाया जाता है. इस दिन नागों की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है. इस बार नाग पंचमी 21 अगस्त, सोमवार के दिन मनाई जाएगी.

सोमवार के दिन नागपंचमी का पड़ना बहुत शुभ है क्‍योंकि नाग देवता शिव जी के गण हैं और सोमवार का दिन भोलेनाथ को समर्पित है. इसलिए नागपंचमी के दिन नाग देवता के साथ शिव जी की पूजा करने से विशेष लाभ प्राप्त होगा.

इस बार नागपंचमी के सोमवार और सर्वार्थ सिद्धि योग का शुभ संयोग बन रहा है. इसके प्रभाव से नागपंचमी के दिन कुछ राशियों की किस्‍मत चमकने वाली है. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

वृश्चिक राशि- नागपंचमी का दिन वृश्चिक राशि वालों के लिए विशेष फलदायी रहने वाला है. इस दिन नाग देवता की पूजा करने से आपको करियर में तरक्‍की और धन लाभ मिलेगा. आपको हर काम में सफलता मिलेगी. इस राशि के जातकों के घर में सुख-समृद्धि आएगी.

कुंभ राशि- कुंभ राशि के जातकों के लिए नागपंचमी का त्योहार बहुत शुभ रहने वाला है. आपकी पुरानी चल रही सारी समस्‍याएं दूर होंगी और आपके सारे अधूरे काम बनने लगेंगे. इस राशि के जातकों को किस्‍मत का साथ मिलेगा. आपकी आय में बढ़ोतरी होगी.

धनु राशि- धनु राशि के जातकों को नागपंचमी के दिन बन रहा सर्वार्थ सिद्धि योग आपको कामों में सफलता दिलाएगा. इस राशि के जातकों की नौकरी में उन्‍नति होगी और कारोबार में लाभ होगा. आप अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने की योजना बनाएंगे.



About Author

यह भी पढें   भारतीय चुनाव का चर्चित चेहरा, कौन हैं भाजपा प्रत्याशी माधवी लता?
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: