Sat. Apr 13th, 2024

आज का मौसम –देश भर में होगी बारिश


काठमांडू, ८ भादव



जल तथा मौसम विज्ञान विभाग, मौसम पूर्वानूमान महाशाखा के अनुसार हाल देशभर आंशिक से सामान्य बादल छाई रहेगी । कोशी, बागमती, गण्डकी, लुम्बिनी, कर्णाली और सुदूरपश्चिम प्रदेश के कुछ स्थानों में हल्की तथा मध्यम वर्षा होगी ।
आज दिनभर देश में सामान्य से पूर्ण बादल छाई रहेगी । कोशी, मधेश, बागमती, गण्डकी और लुम्बिनी प्रदेश के कुछ स्थानों और बांकी प्रदेश के कुछ स्थानों में हल्की तथा मध्यम वर्षा की सम्भावना है । मधेश, बागमती, गण्डकी और लुम्बिनी प्रदेश के कुछ स्थानों और कोशी प्रदेश के एक दो स्थानों में मेघगर्जन तथा बिजली चमकने के साथ ही भारी वर्षा की समेत सम्भावना है ।
रात भर देशभर में सामान्य से पूर्ण बदली छाई रहेगी । कोशी, मधेश, बागमती और गण्डकी प्रदेश के कुछ स्थानों में और बांकी प्रदेश के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा की सम्भावना है । कोशी, मधेश, बागमती और गण्डकी प्रदेश के एक दो स्थानों में मेघगर्जन तथा बिजली चमकने के साथ ही भारी वर्षा की सम्भावना है ।
सभी प्रदेश के बहुत से स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा की सम्भावना है । साथ ही कोशी, बागमती, गण्डकी, लुम्बिनी और मधेश प्रदेश के कुछ स्थानों में मेघगर्जन और बिजली चमकने के साथ भारी वर्षा की समेत सम्भावना है । इन क्षेत्रों से बहने वाली नदियों के जल सतह बढ़ने, गेग्रान बहाव, बाढ़, भूस्खलन, भू–क्षय जैसे प्रकोप हो सकते हैं । जन स्वास्थ्य, कृषि, दैनिक जनजीवन, सड़क तथा हवाई यातायात में हो सकने असुविधा, जोखिम या क्षति से बचने की आवश्यक सतर्कता अपनाने के लिए महाशाखा ने अनुरोध किया है ।



About Author

यह भी पढें   टेस्ला जल्द ही भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी : एलन मस्क
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...

You may missed

%d bloggers like this: