Sun. May 19th, 2024

नेपाल स्वयंसेवी रक्तदाता समाज द्वारा रक्तदान

नेपालगन्ज/(बाँके) पवन जायसवाल । खून की कमी न होने देना और बितरण में हो रही बेमेल को न्यूनीकरण करने के लिये नेपाल स्वयंसेवी रक्तदाता समाज ने रक्तदान कराने के लिये किहा आह्वान को सार्थक बनाते हुये चाबहिल और जमल में दो अलग अलग रक्तदान कार्यक्रम की आयोजन किया गया ।



दोनों कार्यक्रम में नेपाल स्वयंसेवी रक्तदाता समाज के केन्द्रीय अध्यक्ष एवं “रक्तदाता सम्राट” और “राष्ट्रीय रक्त नायक” से बिभूषित हुये स्वयंसेवी रक्तदाता प्रेमसागर कर्माचार्य के प्रमुख आतिथ्य में सम्पन्न हुआ ।

जमल स्थित सिद्धिभवन में सिटिजन लाईफ ईन्स्योरेन्स कम्पनी की ६वीं बार्षिकोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित बिशेष रक्तदान कार्यक्रम में कम्पनी के नायब महाप्रबन्धक दिपबहादुर बि.सि. समेत वह कार्यक्रम में महिला तथा पुरूष करके ३६ लोगों ने रक्तदान किया था । वह कम्पनी के आयोजना में पोखरा, बुटवल, धनगढी और काठमाडौं समेत करके १ सौ ५५ लोगों ने रक्तदान किया था । इसी तरह उपासना बहुउद्देश्यीय सहकारी संस्था लिमिटेड और ओम गल्स होस्तेलद्वारा संयुक्त रूप में चाबहिल स्थित कार्यालय प्राङ्गण में आयोजित रक्तदान कार्यक्रम में ओम अस्पताल के अध्यक्ष डा.आनन्द प्रसाद श्रेष्ठ के प्रमुख आतिथ्यत में और नेपाल स्वयंसेवी रक्तदाता समाज के केन्द्रीय अध्यक्ष एवं “रक्तदाता सम्राट्“ र “राष्ट्रीय रक्त नायक ” बिभूषण से बिभूषित स्वयंसेवी रक्तदाता प्रेमसागर कर्माचार्य के विशेष आतिथ्यता रही थी कार्यक्रम की संयोजन मुक्तिसुन्दर जधारी ने किया था । रक्त संकलन करनेवाली पाकेट हस्तान्तरण करके शुरू किया गाय था वह कार्यक्रम में अतिथियों में टंककहादुर श्रेष्ठ, सूर्यकुमारी श्रेष्ठ और संस्था के अध्यक्ष रोशन भयोद्यः रहे थे वह कार्यक्रम में २३ लोगों ने रक्तदान किया था ।

अलग अलग आयोजित वह दोनों कार्यक्रम में नेपाल स्वयंसेवी रक्तदाता समाज के केन्द्रीय अध्यक्ष प्रेमसागर कर्माचार्य ने स्वयंसेवी रक्तदाताओं को प्रशंसा–पत्र बितरण किया था ।

 



About Author

यह भी पढें   मकवानपुर कार दुर्घटना में दो लोगों की मौत
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: