Sat. May 11th, 2024

भटकी 13 वर्षीय नाबालिग लड़की को नेपाल ले जाते हुए एक व्यक्ति इरशाद खान गिरफ्तार



भारत नेपाल सीमा बने मैत्री पूल (रक्सौल) पर एक व्यक्ति इरशाद खान को तब गिरफ्तार किया गया जब वो एक भटकी नाबालिग लड़की पुष्पा देवी (उम्र 13 वर्ष) को बहला फुसला कर नेपाल ले जाने का प्रयास कर रहा था।

मानव तस्करी रोधी इकाई (एएचटीयू) क्षेत्रक मुख्यालय बेतिया कार्यालय 47वीं वाहिनी रक्सौल की सतर्कता से एक नाबालिग लड़की पुष्पा देवी को तब रेस्क्यू का लिया गया जब एक व्यक्ति इरशाद खान उसे नेपाल ले जाने की कोशिश में था,
फिर प्रयास जुबेनाइल एड सेंटर रक्सौल की आरती कुमारी ने नाबालिग पुष्पा देवी की काउंसलिंग की तब नाबालिग लड़की ने कहा कि वो घर से नाराज हो कर निकल गयी थी फिर एक ट्रेन में बैठी तब उस ट्रेन में इरशाद खान ने उससे बातचीत की तो बातों में उसने उसकी बात सुनकर ये कहा कि वो उसके घर ले जायेगा।
फिर लड़की ने अपने घर फोन लगाया और उसने घर में कहा कि आप लोग कुछ रुपए भेज दो, पुष्पा देवी के घर वालों ने उसको गूगल-पे से रुपए भेज दिये किंतु कई दिन के बाद भी लड़की को झुट बोलकर उसके घर ना ले जा कर नेपाल ले जाने की कोशिश कर रहा था।
गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताक्ष चल रही है जिससे अपराध के बारे में समझा जा सके। जब इरशाद को पूछा गया कि तुमने लड़की को उसके घर क्यों नही पंहुचाया तो चुप हो गया।
इंस्पेक्टर मनोज कुमार शर्मा ने कहा कि माता पिता को अपने बच्चों के साथ संबंधों को सुदृढ़ करना बहुत जरूरी हो गया है अन्यथा ऐसे बहुत सारे अपराधी उनके बच्चों को तस्करी करने के लिए तैयार बैठे हैं।
फिर गिरफ्तार व्यक्ति इरशाद खान और नाबालिग लड़की पुष्पा को ओपी हरैया पुलिस को सौंप दिया गया ।
इस प्रकार एक नाबालिग लड़की का जीवन इरशाद खान से बचा लिया गया।



About Author

यह भी पढें   कोशी प्रदेश के मुख्यमन्त्री में हिक्मत कार्की नियुक्त
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: