Sun. May 19th, 2024

आरती साह के पति मोती बावू को किया गया गिरफ्तार



काठमांडू,पुष ९– प्रहरी ने आरती साह के पति मोती बावु को गिरफ्तार कर लिया है । सर्वोच्च अदालत के आदेश से मोतीबाबू को गिरफ्तार किया गया है । इससे पहले वो उच्च अदालत जनकपुर के आदेश के बाद छुट गया था । मोतीबावु को मंसिर २० गते सर्वोच्च अदालत ने पुनः गिरफ्तार कर जेल में रखने का आदेश दिया था ।
उसी आदेश के कार्यान्वय के लिए मोतीबाबू को जनकपुर प्रहरी ने गिरफ्तार कर लिया गया है । जेठ ७ में पत्नी आरती साह घर में ही मृत अवस्था में मिली थी ।
लेकिन, आरती के मैके पक्ष का कहना है कि आरती की मृत्यु मोतीबावू के मारपीट के कारण हुई है । इसलिए उन्होंने धनुषा के प्रहरी में मोतीबावू और उनके पिता मदनमोहन सुडी के विरुद्ध शिकायत दर्ज की थी । इसी शिकायत के बाद प्रहरी ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया था । जिला अदालत धनुषा ने दोनों को अनुसन्धान के लिए जेल में रखने का आदेश दिया था । लेकिन बाद में उच्च अदालत ने आदेश दिया था कि दोनों को छोड़ दिया जाए ।
अदालत के उक्त आदेश के बाद आरती के काता पिता दोनों काठमांडू ंके माइतीघर में महीने दिन से ज्यादां धर्ना में बैठे थे । उसी प्रकरण में प्रहरी के अनुसन्धान सन्तोषजनक नहीं रहा है यह कहकर धनुषा के तल्कालीन प्रहरी प्रमुख एसपी विश्व खड्का पर ही कारबाही की मांग की थी ।

 



About Author

यह भी पढें   देउवा ने विपक्षी दल की बैठक बुलाई
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: