Sat. Mar 2nd, 2024

समाजवादी मोर्चा प्रमुख शहरों में करेगी सन्देश सभा



काठमांडू, पुष–११
सत्तारुढ़ दल नेकपा माओवादी केन्द्र सहित चार कम्युनिष्ट पार्टी सम्मिलित समाजवादी मोर्चा देश के प्रमुख शहरों में सन्देश सभा करेगी ।
सुबह प्रधानमन्त्री के सरकारी निवास बालुवाटार में हुई बैठक ने ७७ जिला में मोर्चा के जिला कमिटी गठन कर प्रमुख शहरों में सन्देश सभा करने का निणर्य किया है । किस शहर में कब, कैसा कार्यक्रम करना है, इस विषय को अभी तय नहीं किया गया है ।
जनता समाजवादी पार्टी के नेता राजेन्द्रप्रसाद श्रेष्ठ ने कहा कि – प्रमुख शहरों में संघीयता, गणतन्त्र और धर्मनिरपेक्षता सहित के सवालों के विषय में सन्देश देने को लेकर सन्देश सभा करें । इस विषय में भी चर्चा हुई थी ।
‘मोर्चा ने अभी तक हुए कार्यक्रमों के विषय में भी समीक्षा की गई । वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति के विषय में समेत बातचीत हुई । उन्होंने कहा कि ‘हमारी राजनीतिक आन्दोलन के उपलब्धि के रुप में आए संघीयता, धर्मनिरपेक्षता, समानुपातिक प्रणाली के विरुद्ध में अभी चारों ओर से आक्रमण होने की अवस्था है । इसे सरकार ने कुछ हद तक तोड़ा भी है लेकिन इस बारे में अभी भी प्रष्टता नहीं है । मोर्चा की ओर से हमने देश के प्रमुख शहरों में सन्देश का कार्यक्रम करने का निणर्य लिया है । ‘संविधान और व्यवस्था के विरुद्ध में कतिपय शक्ति लगे हुए हैं । इसे सरकार निष्तेज करने के लिए भी लगी है । नेता श्रेष्ठ ने यह भी कहा कि ‘सरकार द्वारा किए जा रहे अच्छे काम और प्रयासों के विषय में जनता तक सन्देश भी पहुँचाया जाना चाहिए ।’

बैठक में माओवादी केन्द्र के अध्यक्ष एवम् प्रधानमन्त्री पुष्पकमल दाहाल, नेकपा एकीकृत समाजवादी के अध्यक्ष माधवकुमार नेपाल,जनता समाजवादी पार्टी (जसपा)के अध्यक्ष उपेन्द्र यादव और नेकपा के महासचिव नेत्रविक्रम विप्लव के साथ ही शीर्ष नेताओं की सहभागिता थी ।

 



About Author

यह भी पढें   करुणाशंकर उपाध्याय को हिंदी गौरव अलंकरण प्रदान
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: